बेरोजगारों को 9 हजार पदों पर भर्ती का इंतजार, कई बार आंदोलन के बाद मिला सिर्फ आश्वासन
Advertisement

बेरोजगारों को 9 हजार पदों पर भर्ती का इंतजार, कई बार आंदोलन के बाद मिला सिर्फ आश्वासन

ऊर्जा विभाग में 9 हजार पदों पर भर्ती निकालने की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बजट में घोषणा की थी.

फाइल फोटो

Jaipur : ऊर्जा विभाग में 9 हजार पदों पर भर्ती निकालने की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बजट में घोषणा की थी, लेकिन इस घोषणा को करीब साढ़े तीन साल बीत जाने के बाद भी बेरोजगारों को भर्ती का इंतजार है. ऊर्जा विभाग में टेक्निकल हेल्पर के पदों पर भर्ती विज्ञप्ति जारी करवाने की मांग (Jobs in Energy Department) को लेकर प्रदेश के बेरोजगारों ने कई बार धरने और प्रदर्शनों का सहारा लिया. 

यह भी पढ़ें : 46 दिन बाद कल से खुलेंगे स्कूल, पर नहीं बजेगी विद्यालय की घंटी, जानिए क्यों

भर्ती विज्ञप्ति जारी करने की मांग को लेकर हर मंत्री, हर अधिकारी को ज्ञापन सौंपा जा चुका है, तो वहीं भर्ती की मांग को लेकर प्रदेश के कई विधायकों को भी ज्ञापन दे चुके हैं. जयपुर (Jaipur News) में भी कई बार आंदोलन कर चुके हैं, लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन ही मिलता है.

बेरोजगारों (Unemployed) ने भर्ती विज्ञप्ति जारी करने के साथ ही अन्य मांगों को लेकर सरकार से गुहार लगा रहे हैं. भर्ती से जुड़े बेरोजगार मनोज दलवासिया का कहना है कि "सरकार ने अपने पहले बजट में घोषणा कर दी थी, लेकिन अभी तक ना तो भर्ती की विज्ञप्ति जारी हो पाई है और ना ही बेरोजगारों द्वारा जो मांग की जा रही है उसका कोई निस्तारण हो पाया है. 

अधिकारियों की लापरवाही की वजह से लगातार ऊर्जा विभाग में टेक्निकल हेल्पर के पदों पर भर्ती में देरी हो रही है. ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विनती है कि वह जल्द से जल्द इस मामले को संज्ञान में लेते हुए ऊर्जा विभाग में टेक्निकल हेल्पर के पदों पर भर्ती विज्ञप्ति जारी करने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित करें. यदि इन पदों पर भर्ती विज्ञप्ति जारी नहीं होती है तो एक बार फिर से भर्ती से जुड़े हुए बेरोजगारों को सड़कों पर उतर कर आंदोलन करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-अनलॉक टू की तैयारी में Rajasthan सरकार, जानें क्या मिलेगी छूट, कहां रोक रहेगी बरकरार

Trending news