Union Budget 2022: केंद्रीय बजट को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा का बयान, बजट को बताया निराशाजनक
Advertisement

Union Budget 2022: केंद्रीय बजट को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा का बयान, बजट को बताया निराशाजनक

Union Budget 2022: केंद्रीय बजट (Union Budget 2022) को लेकर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra On Budget 2022) का बयान सामने आया है. डोटासरा ने केंद्रीय बजट को पूरी तरह से देश के लिए निराशाजनक बताया है. 

गोविंद सिंह डोटासरा

Jaipur: केंद्रीय बजट (Union Budget 2022) को लेकर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra On Budget 2022) का बयान सामने आया है. डोटासरा ने केंद्रीय बजट को पूरी तरह से देश के लिए निराशाजनक बताया है. पीसीसी चीफ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र के बजट से उम्मीद थी लेकिन एक बार फिर केंद्र के बजट में लोगों को निराश किया है. बजट में केवल कुछ उद्योगपतियों का ही ध्यान रखा गया है. 

उन्होंने कहा कि बजट (Budget 2022 announcement Today) में इनकम टैक्स में कोई छूट नहीं दी गई है. कॉरपोरेट टैक्स 15% किया गया है. राजस्थान के लिए बजट में कोई विजन और कोई योजना नहीं रखी गई है. पीसीसी चीफ ने कहा कि राजस्थान से 25 सांसद लोकसभा (Lok Sabha) के होने के बावजूद राजस्थान के लिए कोई बड़ी योजना बजट में नहीं रखी गई है कि आरसीटीपी (RCTP) का कहीं कोई जिक्र नहीं किया गया है. कुल मिलाकर बजट में आम आदमी के लिए कुछ भी नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें- REET 2021: वासुदेव देवनानी के संगीन आरोप, कहा- गहलोत सरकार की देखरेख में हुआ रीट पेपर लीक

पीसीसी चीफ (Dotasra On Union Budget) ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को और बेरोजगारों को उम्मीद थी कि बजट में उनके लिए कुछ ना कुछ आएगा लेकिन नौकरी की आस लगाए बैठे युवाओं (Budget announcement For Jobs) को इस बजट से निराशा हाथ लगी है. महंगाई कम करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है और न ही नए रोजगार देने की बात कही गई है. और न ही किसानों (Farmer) को मजबूत करने की बात की गई है. 

बजट में किसान वर्ग का भी कोई विशेष ध्यान नहीं रखा गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा केंद्र सरकार के लोग केवल झूठे वादे करते है. आज देश किसी भी तरह से मजबूत नहीं हो रहा है. इनकी नीतियां भी फेल हो रही है. उन्होंने कहा कि किसानों (Budget announcement for farmers) के लिए बजट में केवल थोथी घोषणा की गई है और बजट केवल पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव को फोकस रखकर पेश किया गया.

केंद्र के बाद अब राजस्थान (Rajasthan Budget) के आने वाले बजट को लेकर पीसीसी चीफ ने कहा कि राजस्थान का बजट शानदार आएगा.  पिछले साल भी कोरोना की विपरीत हालातों के बावजूद गहलोत सरकार (Gehlot Governemnt) ने शानदार बजट पेश किया था और किसानों, नौजवानों, महिलाओं, सबका ध्यान में रखा गया था. 

Trending news