राज्यसभा चुनावों के बीच राज्य सरकार पर हमलावर वसुंधरा राजे, क्या मायने ?
Advertisement

राज्यसभा चुनावों के बीच राज्य सरकार पर हमलावर वसुंधरा राजे, क्या मायने ?

राजस्थान में राज्यसभा चुनावों ( Rajya Sabha elections ) का संग्राम जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है. वसुंधरा राजे ( Vasundhara Raje ) प्रदेश सरकार लगातार हमलावर हो रही है. हाल ही में राज्यसभा उम्मीदवारों के नामांकन के बाद वसुंधरा राजे ने वीडियो संदेश जारी कर अशोक गहलोत ( Ashok gehlot ) सरकार पर विधायकों के पीछे पुलिस लगाने का आरोप लगाया था. 

राज्यसभा चुनावों के बीच राज्य सरकार पर हमलावर वसुंधरा राजे, क्या मायने ?

Vasundhara Raje : राजस्थान में राज्यसभा चुनावों का संग्राम जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है. वसुंधरा राजे प्रदेश सरकार लगातार हमलावर हो रही है. हाल ही में राज्यसभा उम्मीदवारों के नामांकन के बाद वसुंधरा राजे ने वीडियो संदेश जारी कर अशोक गहलोत सरकार पर विधायकों के पीछे पुलिस लगाने का आरोप लगाया था. 

अब एक बार फिर से आमेर में मासूम बच्ची के साथ हुई दरिंदगी के मामले में भी वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर राजस्थान सरकार और प्रदेश की कानून व्यवस्था को सवालों के घेरे में खड़ा किया है.

वीडियो देखें-

दरअसल आमेर क्षेत्र में 9 साल की मासूम बच्ची से दरिंदगी का मामला सामने आया. जिसके बाद सतीश पूनिया से लेकर वसुंधरा राजे और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी सरकार को घेरने की कोशिश की है.

आपको बता दें कि राजस्थान में 4 सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनावों में नामांकन के बाद से वसुंधरा राजे काफी सक्रिय है. पिछले लंबे समय बाद पहली बार देखने में आया है कि वसुंधरा राजे ने प्रदेश स्तर पर ऐसे किसी मौके पर खुलकर बयान जारी किया है. न सिर्फ बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वीडियो बयान जारी किया बल्कि प्रदेश सरकार पर भी सीधे सवाल उठाए. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के बाद अब बीजेपी विधायकों की भी बाड़ेबंदी

दरअसल राजस्थान में 4 सीटों पर राज्यसभा के चुनाव हो रहे है. लेकिन उम्मीदवार 5 मैदान में है. कांग्रेस तीन सीटें जीतना चाहती है. बीजेपी सीधे तौर पर 1 सीट जीत रही है. लेकिन निर्दलियों के अलावा बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों के साथ साथ बीटीपी और आएलपी के विधायकों के अपने साथ मिलाकर एक और सीट पर कब्जा करने की कोशिश में है. इसी वजह से दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच पिछले कुछ दिनों से बयानबाजी भी तेज हो गई है.

कांग्रेस की ओर से रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिकी और प्रमोद तिवारी चुनावी मैदान में है. तो बीजेपी के उम्मीदवार घनश्याम तिवाड़ी है. इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवार डॉक्टर सुभाष चंद्रा को भी बीजेपी ने समर्थन दिया है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news