100 से ज्यादा ठगी करने वाला शातिर ठग चढ़ा पुलिस के हत्थे, बैंक अधिकारी बनकर करता था वारदात
Advertisement

100 से ज्यादा ठगी करने वाला शातिर ठग चढ़ा पुलिस के हत्थे, बैंक अधिकारी बनकर करता था वारदात

जयपुर जिले की कालाडेरा थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने कार्रवाई कर ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. 

बैंक से ऋण दिलाने के नाम पर लोगो को देता था झांसा.

Jaipur : राजधानी जयपुर जिले की कालाडेरा थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने कार्रवाई कर ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी बैंक अधिकारी बनकर लोगों को ऋण दिलाने के नाम पर लंबे समय से ठगी की वारदात को अंजाम दे रहा था. इसी पूरे मामले को लेकर कालाडेरा पुलिस थाने (Jaipur Police) में परिवादी हरि प्रकाश ने ठगी का मामला दर्ज करवाया था. जिस पर पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया लेकिन आरोपी का मोबाइल बन्द होने से पुलिस की पकड़ से दूर रहा.  

यह भी पढे़ं- सियासी संग्राम के बीच चर्चा का विषय बनी CM Gehlot और PCC चीफ की रहस्यमयी चुप्पी! जानें वजह

पुलिस ने तकनीकी सहायता की मदद से आरोपी श्रवण यादव निवासी बांसड़ी को आज गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के कब्जे से ठगी की वारदात को अंजाम देने में के काम में लिए जाने वाले 10 मोबाइल ,फर्जी सिम कार्ड ,फर्जी आधार कार्ड ,सहित अन्य फर्जी दस्तावेज बरामद किए गए हैं. पकड़े गए आरोपी ने अब तक 100 से ज्यादा ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम देना कबूल किया है. आरोपी एचडीएफसी बैंक का फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लोगों को फोन करता था और ऋण अप्रूवल करवाने का झांसा देता था.

फाइल चार्ज के नाम पर अकाउंट में रुपए ट्रांसफर करवाकर मोबाइल बंद कर लेता था. आरोपी ने इस गिरोह के संचालन के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैंक में एक फर्जी अकाउंट भी खुलवा लिया. अब इस पूरे मामले (Rajasthan Crime) में बैंक अधिकारियों की मिलीभगत को भी इंकार नहीं किया जा सकता. हालांकि फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. इस गिरोह में शामिल कई अन्य लोगों की भी पुलिस तलाश कर रही है .गोविंदगढ़ डिप्टी संदीप सारस्वत ने बताया कि आरोपी श्रवण यादव शातिर अपराधी है.आरोपी ने मध्य प्रदेश के बामोर के अलावा प्रदेश के सीकर, झुंझुनू, नागौर, जोधपुर और अजमेर जिलों में भी कई वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है.

रिपोर्ट : प्रदीप सोनी 

यह भी पढे़ं- Rajasthan में Gehlot समर्थक विधायकों ने बनाया G-19 समूह! जानें Congress की नई रणनीति

 

Trending news