डिस्कॉम्स की विजिलेंस टीम 'अनलॉक', जयपुर, अजमेर और जोधपुर डिस्कॉम की टीमें एक्टिव
Advertisement

डिस्कॉम्स की विजिलेंस टीम 'अनलॉक', जयपुर, अजमेर और जोधपुर डिस्कॉम की टीमें एक्टिव

लॉक डाउन के दौरान बिजली विभाग (Electricity Department) को चूना लगाने वाले बिजली चौर अब बच नहीं पाएंगे. 

फाइल फोटो

Jaipur : लॉक डाउन के दौरान बिजली विभाग (Electricity Department) को चूना लगाने वाले बिजली चौर अब बच नहीं पाएंगे. प्रदेश भर में जयपुर, जोधपुर और अजमेर डिस्कॉम की विजिलेंस विंग सक्रिय हो गई है. सघन छापेमारी अभियान चलाए जा रहे हैं. शहरी क्षेत्रों के साथ टारगेट पर ग्रामीण इलाके हैं. जिन सर्किलों में बिजली चोरी (electricity theft) और छीजत अधिक है. वहां पर संबंधित अधिकारियों को सतर्कता अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. 

डिस्कॉम्स की इस कार्रवाई से बिजली चोरों में हड़कंप मचा हुआ है. आज भी दो दर्जन जिलों में डिस्कॉम्स की विजिलेंस टीम की दस्तक रही. खासतौर पर आज ग्रामीण अंचल में छापेमारी रही. वीसीआर भरकर जुर्माना लेने की प्रक्रिया जारी है.

यह भी पढ़ें : क्या नहीं मंजूर होगा Hemaram Choudhary का इस्तीफा! इस नई जिम्मेदारी ने दिए संकेत

ऊर्जा महकमे की विजिलेंस विंग की दस्तक से आज बिजली चोरों के घर के दरवाजे खुले. सुबह 5 बजे से अलवर,  बारां, दोसा, नागौर, भरतपुर, अजमेर, जोधपुर, जयपुर, कोटा, बूंदी, झालावाड़, बीकानेर सहित दो दर्जन जिलों में विजिलेंस विंग ने दस्तक दी. लॉक डाउन के समय विभाग की छापेमारी बंद होने के चलते बिजली चोरी की घटनाओं में भारी इजाफा हुआ है. बिजली चोरों पर अंकुश लगाने के लिए विभाग ने फिर से विजिलेंस विंग की कार्यवाही को अनलॉक कर दिया है. 

आज की छापेमारी में बड़ी संख्या में अवैध ट्रांसफार्मर, बिजली के तार, उपकरण जब्त किए गए हैं. साथ ही बिजली चोरों पर भारी जुर्माना लगाया गया है. विजिलेंस विंग के निशाने पर आज प्रदेश का ग्रामीण क्षेत्र रहा. कई गांवों में दबिश देकर विजिलेंस विंग ने अवैध रूप से बिजली के तार डालकर चोरी कर रहे उपभोक्ताओं के यहां धरपकड़ की. बड़ी संख्या में वीसीआर भरी गई है. बिजली विभाग बढ़ते हुए घाटे और छीजत के चलते तय लक्ष्य तक नहीं पहुंच पा रहा है. इसके कारण सीएमओ के निशाने पर भी है. ऐसे में उच्चाधिकारियों के सख्त लहजे के बाद अब विजिलेंस विंग बिजली चोरों पर कड़ा एक्शन ले रही है. बिजली चोरों पर विभागीय कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें : Weather Update: Rajasthan में भीषण गर्मी का सितम जारी, जानें अगले 48 घंटों का तापमान

Trending news