विकास जाखड़ का गहलोत सरकार पर हमला, कहा- रीट परीक्षा उत्सव नहीं, बल्कि एक मातम था
Advertisement

विकास जाखड़ का गहलोत सरकार पर हमला, कहा- रीट परीक्षा उत्सव नहीं, बल्कि एक मातम था

प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं (Recruitment Examinations) में हुई धांधलियों की सीबीआई जांच (CBI Probe) करवाने की मांग पर पिछले 12 दिनों से अनशन कर रहे है शौर्य चक्र प्राप्त विकास जाखड़ (Vikas Jakhar) ने प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला बोला है. 

विकास जाखड़

Jhunjhunu: प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं (Recruitment Examinations) में हुई धांधलियों की सीबीआई जांच (CBI Probe) करवाने की मांग पर पिछले 12 दिनों से अनशन कर रहे है शौर्य चक्र प्राप्त विकास जाखड़ (Vikas Jakhar) ने प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला बोला है. 

विकास जाखड़ ने कहा है कि जिस रीट परीक्षा (REET Exam) को सरकार उत्सव बता रही थी, दरअसल वो एक मातम था. युवाओं के सपनों का सरकार ने सौदा कर दिया है. अब जो लोग पकड़े जा रहे है वो केवल मोहरे है. बल्कि इस खेल में बड़े और पावर फुल लोग जुड़े हुए है, जिन्हें सरकार बचा रही है. यही कारण है कि जब एसओजी (SOG) ने कह दिया कि पेपर 48 घंटे पहले बाहर आ गया था तो सरकार इसे लीक भी नहीं मान रही और ना ही सीबीआई को इसी जांच सौंप रही है.

उन्होंने कहा कि जब एक मिनट में हम तकनीक के द्वारा हजारों लोगों तक किसी चीज को पहुंचा सकते है. ऐसे में एसओजी कह रही है कि वह तलाश करेगी कि किस-किस के पास पेपर गया है, जो एक हास्यास्पद है. उन्होंने कहा कि सरकार पहले दिन से नहीं मान रही थी कि पेपर लीक (REET Paper Leak) हुआ है, लेकिन अब कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए शिक्षा संकुल तक बात आ गई है, लेकिन शिक्षा संकुल से जुड़े बड़े पॉवरफुल लोगों तक शायद ही एसओजी पहुंचे. 

यह भी पढ़ें- REET 2021: रीट भर्ती आवेदन में एडिशनल डिग्रीधारियों को शामिल करने की मांग, बीडी कल्ला को सौंपा ज्ञापन

उन्होंने कहा कि केवल एक रीट परीक्षा (REET Exam 2021) की बात नहीं है. जेईएन (JEN), एसआई (SI), लाइब्रेरियन कोई भी भर्ती देख लो. सभी में सरकार ने खेल खेला है. युवाओं के सपनों का सौदा किया है. इसलिए उनका अनशन भी जारी है. आपको बता दें कि आंदोलन के क्रम में आज शाम को सवा छह बजे युवाओं से विकास जाखड़ ने अपने-अपने क्षेत्रों में कैंडल मार्च निकालने का आह्वान किया है. ताकि सोई हुई सरकार जाग जाए और युवाओं के साथ न्याय करें.

हालत हुई गंभीर, हो सकते है जयपुर रेफर
इधर, अस्पताल में इस बात की भी चर्चा बताई जा रही है कि विकास जाखड़ की तबियत (Vikas Jakhar Health) और अधिक खराब हो गई है. इसलिए अस्पताल प्रबंधन के बीच इस बात की चर्चा चल रही है कि उन्हें जयपुर (Jaipur News) रेफर किया जाए. हालांकि अस्पताल प्रबंधन की ओर से इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है.

पंकज धनखड़ और जयंत मूंड ने की मुलाकात
इधर, अस्पताल में भर्ती विकास जाखड़ से मिलने वालों का भी सिलसिला जारी है. जिला परिषद सदस्य और विभिन्न आंदोलन की अगुवाई करने वाले पंकज धनखड़ ने अपने समर्थकों के साथ विकास जाखड़ (Vikas Jakhar Protest) से मुलाकात की और इस आंदोलन में पूरा साथ देने का भरोसा दिलाया. इसी प्रकार मरू प्रदेश निर्माण मोर्चा के जयंत मूंड भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे और आंदोलन को समर्थन देते हुए कहा कि शहीद स्मारक में आज शाम सवा छह बजे कैंडल मार्च निकाला जाएगा. 
Report- Sandeep Kedia 

Trending news