जानवर कौन? पालतू कुत्ते के 3 पैर काटे, तड़प-तड़प कर हुई मौत
Advertisement

जानवर कौन? पालतू कुत्ते के 3 पैर काटे, तड़प-तड़प कर हुई मौत

पशु क्रूरता की सारी हदें पार कर देने वाला एक विडियो अलवर के रैणी में सामने आया है, जिसमें एक युवक द्वारा धारदार हथियार से पालतू कुत्ते के तीन पैर काट दिए. 

पुलिस ने कुत्ते के शव का रैणी पशु चिकित्सालय में पोस्ट मार्टम कराया है.

Alwar : पशु क्रूरता की सारी हदें पार कर देने वाला एक विडियो अलवर के रैणी में सामने आया है, जिसमें एक युवक द्वारा धारदार हथियार से पालतू कुत्ते के तीन पैर काट दिए. इस वारदात को अंजाम देने के पीछे बताया जा रहा है कि आरोपी के पड़ोसी का यह पालतू कुत्ता (Pet Dog) है. जो इसकी बकरी के बच्चे को उठा ले गया था, जिससे खफा होकर इसने कुत्ते के पैर काट दिए. कुत्ते की कुछ देर बाद मौत हो गयी. इस संदर्भ में थाने (Alwar Police) में मामला भी दर्ज हुआ है.

यह भी पढ़ें : राजस्थान के सियासी हालातों पर पायलट 'मौन', दिल्ली से जयपुर लौटने पर भी नहीं तोड़ी चुप्पी

इस मामले में रैणी थाने में कुत्ते के मालिक ने पड़ोस में रहने वाले एक परिवार के 4 जनों के खिलाफ उसके 2 वर्ष के पालतू कुत्ते के तीन पैर धारदार हथियार से काटकर मारने का मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस ने कुत्ते के शव का रैणी पशु चिकित्सालय में पोस्ट मार्टम कराया है. 

एएसआई रामभजन मीणा ने बताया कि रैणी कस्बा निवासी अशोक पुत्र कालूराम मीणा ने मामला दर्ज कराया कि उसने एक कुत्ता पाल रखा था, जिसे बुधवार सुबह करीब साढे सात बजे बाबू पुत्र मिड्या मीणा, संतोष पुत्र बाबू मीणा, सोनू व जीतू पुत्रान कृपाल मीणा ने 3 पैर काट दिये. मना करने पर उसे भी मारने के लिए दौड़े. तीन पैर कटने के करीब 2-3 घंटे बाद कुत्ते की तड़प-तड़प कर मौत हो गयी. पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

रिपोर्ट : जुगल गांधी

यह भी पढ़ें : Vaccination में अग्रणी रहने वाली ग्राम पंचायतों के लिए CM Gehlot का बड़ा फैसला, मिलेगा फंड

Trending news