Delhi Crime Branch के सामने क्यों पेश नहीं हुए मुख्य सचेतक Mahesh Joshi, खुद बताई वजह
Advertisement

Delhi Crime Branch के सामने क्यों पेश नहीं हुए मुख्य सचेतक Mahesh Joshi, खुद बताई वजह

मीडिया से बात करते हुए मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने कानूनी तौर पर गलत तरीके से नोटिस भेजा है. 

कांग्रेस नेता महेश जोशी.

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) में पिछले साल सचिन पायलट कैंप (Sachin Pilot Camp) की बगावत के दौरान उठे फोन टैपिंग (Phone Tapping) के मुद्दे को लेकर सियासत लगातार जारी है.

यह भी पढ़ें- मंत्रिमंडल विस्तार पर BJP ने ली Congress की मीठी चुटकी! Ramlal Sharma ने ऐसे कसा तंज

दिल्ली क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Branch) की ओर से मुख्य सचेतक महेश जोशी (Mahesh Joshi) को 24 जून यानी आज उपस्थित होने का नोटिस दिया गया था लेकिन मुख्य सचेतक महेश जोशी ने दिल्ली क्राइम ब्रांच के समक्ष उपस्थित होने से इनकार कर दिया. महेश जोशी ने दिल्ली क्राइम ब्रांच को ईमेल व्हाट्सएप और टेलीफोन के जरिए इस संबंध में अवगत करा दिया है. 

यह भी पढ़ें- Mahesh Joshi को भेजे गए नोटिस को लेकर कानूनविदों के बीच बहस, जानें वजह

आज पीसीसी मीडिया से बात करते हुए मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने कानूनी तौर पर गलत तरीके से नोटिस भेजा है. कानून के मुताबिक पुलिस अगर कोई पूछताछ करती है तो 15 साल से कम और 65 साल से अधिक उम्र के पुरुष के बयान के लिए बुला नहीं सकती. उनके आवास पर बयान ले सकती है. किसी भी उम्र की महिला और दिव्यांग उनके घर जाकर पुलिस बयान ले सकती है. पुलिस अपनी जगह पर नहीं बुला सकती, यह कानून बना हुआ है.

कोरोना का भी दिया हवाला 
महेश जोशी ने कहा कि मैंने कानून के तौर पर दिल्ली पुलिस को जवाब भेजा है. कोरोना का भी हवाला दिया है. मैं सार्वजनिक कार्य करता हूं. मेरी भी व्यस्तता है. अचानक दिल्ली पुलिस बुलाएगी मैं नहीं जा सकता. 

गजेंद्र सिंह शेखावत पर साधा निशाना 
महेश जोशी ने आज एक बार फिर गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) पर निशाना साधा है. जोशी ने कहा है कि गजेंद्र सिंह शेखावत अपने वॉइस सैंपल क्यों नहीं दे रहे हैं. उन्हें राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की मदद और सहयोग करना चाहिए. अगर शेखावत राजस्थान पुलिस का सहयोग नहीं करते हैं तो राजस्थान की जनता उनको भगोड़ा घोषित करेगी.  

जोशी ने कहा कि राजस्थान सरकार (Government of Rajasthan) की जांच एजेंसियां स्वतंत्र है. सरकार जांच एजेंसियों पर दवाब नहीं बनाती है. मेरी नजर में गजेंद्र सिंह शेखावत भगोड़ा है. महेश जोशी जिस समय मीडिया से बात कर रहे थे, उसी समय कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गजेंद्र सिंह भगोड़ा की नारेबाजी की.

Trending news