NIMS में हुई चोरी तो युवक को खंभे से बांधकर पीटा, वीडियो हुआ वायरल
Advertisement

NIMS में हुई चोरी तो युवक को खंभे से बांधकर पीटा, वीडियो हुआ वायरल

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और वायरल वीडियो में मारपीट करने वालों की तलाश की जा रही है.

निम्स यूनिवर्सिटी में एक युवक को खंभे के सहारे रस्सी से बांधकर मारपीट की गई

जयपुर: आमजन में विश्वास और अपराधियों में डर का ध्येय रखने वाली पुलिस का खौफ आजकल कम होता नजर आ रहा है. इसी का कारण है कि अपराधी अपराध करने के बाद भी आराम से घूमता है और आमजन भय में रहता है. इतना ही नहीं अपनी दादागिरी का संदेश देने के लिए लोग अपने अपराध का वीडियो बनाकर भी वायरल कर दे रहे हैं. लेकिन, यह पुलिस प्रशासन के लिए इज्जत का सवाल है. ऐसा ही हुआ है जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर स्थित निम्स यूनिवर्सिटी परिसर में जहां चोरी का पता लगाने के लिए कुछ युवकों और स्टॉफकर्मियों ने एक युवक को खंभे के सहारे रस्सी से बांधकर मारपीट की और उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.

पुलिस में कंपनी की तरफ से दर्ज हुई शिकायत
इस मामले में पुलिस ने चुनौती देने वालों एवं मारपीट के आरोपियों को पकड़ने के बजाय चोरी के आरोप में दो छात्रों को गिरफ्तार कर इतिश्री कर ली है. हालांकि पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और वायरल वीडियो में मारपीट करने वालों की तलाश की जा रही है. थाना प्रभारी अमीर हसन ने बताया कि इस संबंध में यमुना विहार, नई दिल्ली निवासी गौरव त्यागी पुत्र अशोक त्यागी, हाल मैनेजर एविस एंटरप्राइजेज गाजियाबाद ने मामला दर्ज कराया है.

कॉलेज में पढ़ाई करने वालों ने की थी चोरी
पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार कंपनी ने निम्स यूनिवर्सिटी परिसर में एसी व एलईडी लगाने के लिए टेंडर ले रखा है. 5 फरवरी को निम्स परिसर से तीन एसी, दो एलईडी टीवी, दो मोबाइल और कुछ रूपए चोरी हो गए थे. उन्होंने मामले में जानकारी की तो निम्स में नौकरी करने वाले विक्रम जोगी (23) ने बताया कि उनका सामान निम्स के बीफार्मा के छात्र जयसन उर्फ मेघराज शर्मा व अविनाश ने चुराया है. पुलिस ने मामले में जांच कर कार्रवाई करते हुए गुरुवार को चोरी के आरोपी बीफार्मा तृतीय वर्ष के छात्र जयसन उर्फ मेघराज व अविनाश को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी गई है.

युवक को बंधक बनाकर की गई पिटाई
निम्स के कुछ छात्रों और कंपनी के कर्मियों द्वारा चोरी के आरोप में एक युवक को बंधक बनाकर पिटाई करने का वीडियो वायरल हुआ है. जानकारी के अनुसार यह वीडियो मारपीट करने वाले युवकों ने पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने के कारण पुलिस को संदेश देने के लिए खुद बनाया गया है और बाद में उसे वायरल कर दिया. वीडियो में निम्स में नौकरी करने वाले विक्रम जोगी (जिसे रिपोर्ट में चोरी के आरोपियों की जानकारी देने वाला बताया गया है) के कपड़े उतारकर एक खंभे से रस्सी के सहारे बांधा हुआ है और निम्स में इंजीनियरिंग कर जॉब करने वाले छात्र सुधाकर द्वारा रस्सी से पिटाई की जा रही है. पिटाई के दौरान उसके अन्य साथी वीडियो बना रहे हैं और पिटाई के लिए उकसा रहे हैं.

निम्स परिसर में ही हुई पिटाई की ये वारदात
चोरी की सूचना कंपनी के मैनेजर ने चंदवाजी थाने में दी थी. लेकिन, पुलिस ने उस पर कोई सुनवाई नहीं की. बाद में युवकों ने अपने स्तर पर ही जांच कर कानून हाथ में लेकर एक युवक की पिटाई कर दी और चोरी के आरोपियों की पहचान की. जानकारी के मुताबिक वीडियो में युवक के साथ मारपीट करने वाले पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. बताया जा रहा है कि यह वीडियो निम्स परिसर में ही बनाया गया है.

Trending news