Zee JLF 2018 का आज अंतिम दिन, पहुंची राजस्थान सीएम वसुंधरा राजे
Advertisement

Zee JLF 2018 का आज अंतिम दिन, पहुंची राजस्थान सीएम वसुंधरा राजे

राजस्थान की राजधानी में पिछले पांच दिनों से चल रहा साहित्य का महाकुंभ आज थम जाएगा.

जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के 11वें संस्करण का आज पांचवां और अंतिम दिन है

जयपुर: जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के 11वें संस्करण का आज पांचवां और अंतिम दिन है. राजस्थान की राजधानी में पिछले पांच दिनों से चल रहा साहित्य का महाकुंभ आज थम जाएगा. तमाम विवादों और विरोध के कयासों के बीच इस साल ना सिर्फ शांतिपूर्ण तरीके से बल्कि लोगों की जबरदस्त पसंद के रूप में इस साल जेएलएफ निकलकर आया. अंतिम दिन के सबसे अहम कार्यक्रमों में से एक जी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी का सेशन होगा. सुधीर चौधरी का सेशन दोपहर 2.30 बजे से 3.30 बजे तक है. इस बहुप्रतीक्षित सेशन का विषय 'On Balance: जर्नलिस्टक ऑब्जेक्टिव' होगा. इस सेशन में सुधीर चौधरी के साथ विनित कुमार मंच शेयर करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे. आपको बता दें कि जी न्यूज के एडिटर इन चीफ रविवार को लिटरेचर फेस्टिवल में पहुंच गए थे.

fallback

अंतिम दिन पहुंची राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे
जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के शुभारंभ के मौके पर राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी कार्यक्रम में शिरकत करनी थी. लेकिन, चुनावी व्यस्तता के कारण वसुंधरा कार्यक्रम में नहीं पुहच पाई थीं. इसी वजह से जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के अंतिम दिन राजस्थान की मुख्यमंत्री डिग्गी पैलेस पहुंचीं.

सचिन पायलट ने भी की शिरकत
सोमवार को जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में पीसीसी चीफ सचिन पायलट भी शिरकत करने पहुंचे. संवाद लॉन में 12.30 बजे से उनका सेशन होना था. सचिन पायलट के सेशन का विषय 'द डांस ऑफ डेमोक्रेसी' है. अपने सेशन के दौरान सचिन पायलट इसी मुद्दे पर संवाद करेंगे. सचिन पायलट के साथ मंच पर वित्त आयोग अध्यक्ष ज्योति किरण, मानवेन्द्र सिंह, पवन के.वर्मा के साथ चर्चा होगी. इनके साथ सेशन में चर्चा करने के लिए कोटा निलीमा मंच पर मौजूद होंगी.

fallback

आईजी एटीएस भी पुहंचे

आज जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के अंतिम दिन प्रदेश के IG, ATS बीजू जॉर्ज जोसफ भी कार्यक्रम स्थल पहुंचे. IG फ्रंट लॉन में चल रहे सेशन को सुन रहे हैं.

fallback

स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी के कुलपति भी पहुंचे
जी जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के अंतिम दिन कार्यक्रम स्थल पर स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी के कुलपति ललित के पंवार भी पहुंचे. ललित के पंवार फ्रंट लॉन में हो रहे सेशन को सुन रहे हैं. जानकारी के मुताबिक पंवार का आज पूरा दिन लिटरेचर फेस्टिवल में ही रुकने का कार्यक्रम है.

fallback

राजस्थान पुलिस को जाता है पूरा श्रेय
शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए इस साल जयपुर पुलिस और उनके मुखिया डीजीपी को इसका श्रेय जाता है. राजस्थान पुलिस के मुखिया डीजीपी ओपी गहलोत्रा भी साहित्य के महाकुंभ में डूबकी लगाने पहुंचे. ये साहित्य का प्रेम ही था कि उन्होंने तमाम व्यस्तताओं के बीच उन्होंने फ्रंट लॉन में शशि थरूर का एक सेशन अटेंड किया. जिसका नाम था 'व्हाई आई एम हिंदू'. इस सेशन के दौरान वे अपनी पत्नी के साथ मीडिया टैरेस पर मौजूद रहे और पूरे सेशन को सुना. जी मीडिया ने इस दौरान जब उनसे बात करने की कोशिश की तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा, "कुछ समय सिर्फ परिवार के साथ".

Trending news