जैसलमेर में प्री मेच्योर बच्ची का मां-बाप ने किया यह हाल, कहा- अब रखो या मारो
Advertisement

जैसलमेर में प्री मेच्योर बच्ची का मां-बाप ने किया यह हाल, कहा- अब रखो या मारो

जैसलमेर के शिशु गृह में केयर टेकर का काम कर रही फिरदौस ने बताया कि वो कच्ची बस्ती गफूर भट्टा में रहती है. कल रात उसके घर के बाहर एक बाइक पर महिला और पुरुष आए तथा उसकी घर की दहलीज पर ही एक पोटली रखकर बोले कि अब रखो या मारो ये आपके हवाले है.

जैसलमेर में प्री मेच्योर बच्ची का मां-बाप ने किया यह हाल, कहा- अब रखो या मारो

Jaisalmer: जैसलमेर शहर में एक नवजात बच्ची को एक कपल शिशु गृह की केयर टेकर की घर की दहलीज पर छोड़ गया. जाते-जाते बस इतना ही कहा कि अब रखो या मारो, ये आपके हवाले है. केयर टेकर फिरदौस ने बच्ची को सीडबल्यूसी के मार्फत अस्पताल में एडमिट करवाया है तथा वहां उसका इलाज जारी है. 

बताया जा रहा है कि बच्ची प्री मेच्योर है तथा 9 महीने से पहले ही जन्म लिया है. अब बच्ची को इलाज के बाद शिशु गृह में शिफ्ट किया जाएगा, जहां इसका पालन-पोषण होगा.

यह भी पढ़ें- बारां में BJP की जीत का जश्न शुरू, जमकर लगा रहे योगी-मोदी के नारे

 

केयर टेकर के घर की दहलीज पर छोड़ गया युगल
जैसलमेर के शिशु गृह में केयर टेकर का काम कर रही फिरदौस ने बताया कि वो कच्ची बस्ती गफूर भट्टा में रहती है. कल रात उसके घर के बाहर एक बाइक पर महिला और पुरुष आए तथा उसकी घर की दहलीज पर ही एक पोटली रखकर बोले कि अब रखो या मारो ये आपके हवाले है. ऐसा कहकर वे लोग बाइक से रवाना हो गए. उसने बताया कि दोनों के मुंह पर कपड़े लगे थे, इसलिए वो उन्हें पहचान नहीं पाई. फिरदौस ने घबरा कर जब वो पोटली खोली तो उसमे एक मासूम नवजात बच्ची निकली. फिरदौस ने घबरा कर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अमीन खान को फोन पर जानकारी दी. अमीन खान पुलिस को लेकर उसके घर आए तथा बच्ची को जवाहिर अस्पताल में एडमिट करवाया.

क्या बोले सीडबल्यूसी अध्यक्ष अमीन खान 
घटना की जानकारी मिलने पर शिशु गृह की पूरी टीम और कोतवाली पुलिस अस्पताल पहुंची तथा नवजात के इलाज की जानकारी जुटाई. सीडबल्यूसी अध्यक्ष अमीन खान ने जानकारी देते बताया कि हमने मासूम बच्ची को सपने संरक्षण में ले लिया है तथा इसे इलाज के बाद शिशु गृह को सौंपा जाएगा, जहां इस मासूम का लालन पालन होगा. शिशु गृह की सोशल वर्कर तथा तथा केयर टेकर मासूम की तीमारदारी में लगे. अमीन खान ने बताया कि बच्ची को इलाज के बाद शिशु गृह के द्वारा जरूर मंद दंपति को गोद देने की प्रक्रिया भी की जाएगी. घटना की जानकारी मिलने के बाद शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तथा घटना की जानकारी ली.

रिपोर्टर- शंकरदान

 

Trending news