पोकरण में सीमा सुरक्षा बल की ओर से दो दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ
Advertisement

पोकरण में सीमा सुरक्षा बल की ओर से दो दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

कमांडेंट रणवीर सिंह ने कहा कि जब तक सरहद पर एक भी बीएसएफ का जवान खड़ा है, तब तक दुश्मन का एक भी नापाक कदम मातृभूमि पर नहीं पड़ने देंगे. बीएसएफ हमेशा देश की सुरक्षा के लिए अग्रिम मोर्चे पर डटा हुआ है तथा उसने अपनी वीरता का लोहा समय-समय पर मनवाया है.

पोकरण में सीमा सुरक्षा बल की ओर से दो दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

Pokhran: रुणिचा नगरी में आज राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामदेवरा के स्टेडियम में बीएसएफ की ओर से दो दिवसीय हॉकी खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ. 

उद्घाटन समारोह में संबोधित करते हुए कमांडेंट रणवीर सिंह ने कहा कि जब तक सरहद पर एक भी बीएसएफ का जवान खड़ा है, तब तक दुश्मन का एक भी नापाक कदम मातृभूमि पर नहीं पड़ने देंगे. बीएसएफ हमेशा देश की सुरक्षा के लिए अग्रिम मोर्चे पर डटा हुआ है तथा उसने अपनी वीरता का लोहा समय-समय पर मनवाया है.

यह भी पढे़ं- राजगढ़ मंदिर केस: BJP ने जारी किया 18 बिंदुओं का आरोप पत्र, 5 मई को अलवर में होगा बड़ा आंदोलन

सरहद की सुरक्षा के साथ-साथ हमारे जवान सामाजिक सरोकार जैसे कार्य भी करते हैं तथा अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेलकूद जैसी गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. बीएसएफ के कई जवान विभिन्न प्रतियोगिताओं में राष्ट्र का नाम रोशन कर चुके हैं, जो खिलाड़ी इस खेलकूद प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं. वह हरजीत को नहीं देखते हुए खेल की भावना से भाग लेंगे तथा सबसे अच्छी टीम का चयन कर आगे होने वाली प्रतियोगिता के लिए उनको भेजेंगे.

क्या बोले डिप्टी कमांडेंट अविनाश कुमार 
जानकारी देते हुए डिप्टी कमांडेंट अविनाश कुमार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 4 बटालियन 166 ,92, 87,191 भाग ले रही है. इन 4 टीमों में से बेस्ट टीम का चयन किया जाएगा. कार्यक्रम में बीएसएफ के जवानों के अतिरिक्त राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामदेवरा के प्रधानाचार्य उगम सिंह तंवर, सूबेदार मेजर अर्जुन सिंह तंवर, उमेद सिंह चौधरी, वरिष्ठ अध्यापक नाथू सिंह तंवर, वीरेंद्र सिंह, पुष्पेंद्र सिंह आदि स्थानीय ग्रामीण भी उपस्थित रहे.

Reporter- Shankar Dan

 

Trending news