ग्रामीणों ने किया अडाणी ग्रीन ऐनर्जी प्लांट का घेराव, जताया विरोध
Advertisement

ग्रामीणों ने किया अडाणी ग्रीन ऐनर्जी प्लांट का घेराव, जताया विरोध

जैसलमेर जिले के लाठी गांव से केरालिया जाने वाली मुख्य सड़क क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण आमजन को आवागमन में परेशानी हो रही है जबकि कुछ वर्ष पूर्व विश्वास दिलाने वाली सोलर कंपनी सड़क की मरम्मत को लेकर कोई कार्रवाई नहीं करने से नाराज ग्रामीण मंगलवार को गांव के पास स्थित अडाणी ग्रीन ऐनर्जी 2 बी सौर ऊर्जा प्लांट पहुंचे.

अडाणी ग्रीन ऐनर्जी प्लांट का घेराव

Pokhran: राजस्थान के जैसलमेर जिले के लाठी गांव से केरालिया जाने वाली मुख्य सड़क क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण आमजन को आवागमन में परेशानी हो रही है जबकि कुछ वर्ष पूर्व विश्वास दिलाने वाली सोलर कंपनी सड़क की मरम्मत को लेकर कोई कार्रवाई नहीं करने से नाराज ग्रामीण मंगलवार को गांव के पास स्थित अडाणी ग्रीन ऐनर्जी 2 बी सौर ऊर्जा प्लांट पहुंचे, जहां पर ग्रामीणों की ओर से सौर ऊर्जा प्लांट का घेराव कर विरोध जताया. करीब एक घंटे बाद कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर के लिखित आश्वासन पर ग्रामीणों ने विरोध समाप्त किया. 

यह भी पढ़ें - हाईवे के पास रेस्ट एरिया में चोरों की धमा-चौकड़ी, पंखे और ट्यूब लाइट तक ले गए

क्षेत्र के केरालिया गांव के पूर्व सैनिक प्रेमसिंह भाटी ने बताया कि दो वर्ष पूर्व अडाणी सोलर कंपनी ने केरालिया में सोलर प्लांट लगाने का कार्य शुरू किया. इस दौरान अधिकारियों ने इस मार्ग पर निकलने वाले भारी और बड़े वाहनों के कारण क्षतिग्रस्त होने वाली डामर सड़क की मरम्मत का भरोसा दिलाया था लेकिन अब सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है और यहां गहरे गड्ढ़े हो गए है, जिसके कारण राहगीरों और वाहन चालकों का आवागमन मुश्किल हो रहा है और हादसे की भी आशंका बनी हुई है. दो वर्षों में बड़े और भारी वाहनों के आवागमन से सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है.

यह भी पढ़ें - ट्रेन के इंजन की चपेट में आने से ऊंटों की दर्दनाक मौत, लोगों ने जताया गुस्सा

प्लांट का घेराव कर जताया विरोध, सौंपा ज्ञापन
कम्पनी की ओर से आश्वासन देने के बाद क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत नहीं करवाने पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने मंगलवार को सुबह केरालिया गांव के पास स्थित अडाणी ग्रीन ऐनर्जी 2 बी सौर ऊर्जा प्लांट एकत्रित हुए, यहां उन्होंने नाराजगी जताते हुए प्लांट का घेराव किया. ग्रामीणों ने बताया कि क्षतिग्रस्त सड़क और गहरे गड्ढ़ों के कारण आए दिन हादसे हो रहे है. उन्होंने बताया कि इस संबंध में कई बार अवगत करवाए जाने के बावजूद कंपनी के अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे है, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है.

प्रोजेक्ट मैनेजर के लिखित आश्वासन के बाद मानें ग्रामीण
कंपनी के अधिकारियों द्वारा भरोसा दिलाने के बाद सड़क का मरम्मत कार्य नहीं करवाने के चलते नाराज ग्रामीण मंगलवार को केरालिया गांव के पास स्थित अडाणी ग्रीन ऐनर्जी 2 बी सौर ऊर्जा प्लांट का घेराव किया और नाराजगी जताते हुए वहां पर मौजूद अधिकारियों को प्रोजेक्ट मैनेजर अडाणी हाइब्रिड एनर्जी थ्री एलटीडी केरालिया के नाम लिखित रूप से ज्ञापन सौंपा, जिस पर मौजूद कंपनी के अधिकारियों की ओर से प्रोजेक्ट मैनेजर संजय कुमार को फोन के माध्यम से संपर्क किया. प्रोजेक्ट मैनेजर संजय कुमार ने 2 महीने में सड़क का पुनर्निर्माण कार्य करवाने का लिखित रूप में आश्वासन दिया, जिस पर ग्रामीणों ने विरोध को समाप्त किया. इस मौके पर सेवानिवृत्त सैनिक प्रेमसिंह भाटी, प्रयागसिंह, कल्याण सिंह, गोपालसिंह, स्वरूपसिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे.

Report: Shankar Dan

Trending news