close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गिनाई मंत्रालय की प्राथमिकताएं, बताया विजन

मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बने गजेंद्र सिंह शेखावत ने श्रम शक्ति मंत्रालय में शुक्रवार को पदभार ग्रहण करने के बाद प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान शेखावत ने कहा कि पूरी दूनिया का 4 प्रतिशत जल भारत में है. पानी की समस्या न केवल देश बल्कि दुनिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. 

जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गिनाई मंत्रालय की प्राथमिकताएं, बताया विजन
शेखावत ने वैभव गहलोत को चुनाव हराया है. (फोटो साभार: Twitter)

नई दिल्ली: मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बने गजेंद्र सिंह शेखावत ने जल शक्ति मंत्रालय में शुक्रवार को पदभार ग्रहण करने के बाद प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान शेखावत ने कहा कि पूरी दूनिया का 4 प्रतिशत जल भारत में है. पानी की समस्या न केवल देश बल्कि दुनिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. 

उन्होंने कहा, ''हमारे देश में पानी की समस्या दूर करने के काफी प्रयास किए गए हैं और काम जारी है. उनके मंत्रालय में बहुत सारा काम चुका है और जो बाकी है वो जारी रहेगा.''

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने राजस्थान में पीने और सिंचाई के पानी के साधन उपलब्ध करवाने की बात भी कही. उन्होंने कहा, ''गंगा की सफाई का काम तेज गति से चल रहा है, बचा हुआ काम जल्दी ही पूरा होगा.''

मोदी कैबिनेट के मंत्रियों ने एक दिन भी व्यर्थ किए बिना अपने मंत्रालयों में काम संभाल लिया है. माना जा सकता है कि मोदी सरकार में काम करने की यह एक विशेष शैली भी है.

आपको बता दें कि शेखावत राजस्थान के जोधपुर से सांसद चुने गए हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को करारी शिकस्त दी. इस चुनाव में उन्होंने वैभव को 2 लाख 74 हजार मतों से हराने में कामयाब हुए. वैसे अपनी राजनीतिक जीवन की पारी की शुरुआl जोधपुर से करने वाले अशोक गहलोत को अपने बेटे वैभव की जीत की उम्मीद थी. गहलोत के लगातार जोधपुर के चुनावी दौरे के दौरान वो बीजेपी नेताओं का निशाना भी बनते रहे.