PM मोदी से पहले 'बाबा' की एंट्री ! कहा- राजस्थान में 1400 साल बाद हो रहा ये बड़ा बदलाव
Advertisement

PM मोदी से पहले 'बाबा' की एंट्री ! कहा- राजस्थान में 1400 साल बाद हो रहा ये बड़ा बदलाव

Yogi In Rajasthan : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भीलवाड़ा के आसींद के दौरे पर हैं. जहां वो गुर्जर समाज के लोक देवता भगवन देवनारायण के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जालोर के भीनमाल पहुंचे. 

PM मोदी से पहले 'बाबा' की एंट्री ! कहा- राजस्थान में 1400 साल बाद हो रहा ये बड़ा बदलाव

Yogi In Rajasthan : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भीलवाड़ा के आसींद के दौरे पर हैं. जहां वो गुर्जर समाज के लोक देवता भगवन देवनारायण के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जालोर के भीनमाल पहुंचे. जहां उन्होंने नीलकंठ महादेव मंदिर की जीर्णोद्धार समारोह में हिस्सा लिया. 

भीनमाल में नीलकंठ महादेव मंदिर की जीर्णोद्धार समारोह के दौरान उन्होंने कहा कि करीब 14 सौ साल पुराने इस मंदिर को देख कर मुझे इसमें भगवान श्रीराम के प्राचीन मंदिर का रूप दिखा है. साथ ही उन्होंने देशवासियों से अपील की कि धर्म के मर्म को समझना हो तो राजस्थान आकर देखना होगा. राजस्थान में धर्म के साथ-साथ शौर्य और पराक्रम ने भी देश- दुनिया में पहचान बनाई है.

 

योगी ने कहा कि जालोर उनके नाथ सम्प्रदाय के जलंधरनाथ की तपोभूमि है. उन्होंने पीर शांतिनाथ महाराज को भी नमन किया. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भीनमाल के नीलकंठ महादेव मंदिर के जीर्णोद्धार के साथ-साथ भलईनाथ महाराज का भंडारा भी है. इस प्रकार के धर्म के पथ पर चलते हुए ऐसे कार्य हमें उत्साहित करते हैं.

राम मंदिर को लेकर कहा ये
अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  हमारे धर्म स्थलों को पुनर्स्थापित करने का कार्य हो रहा है.  500 वर्ष बाद भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर भारत का राष्ट्रीय मंदिर बन रहा है. इसमें भी भीनमाल वासियों ने बढ़-चढ़कर सहयोग किया.

Trending news