मौसम परिवर्तन से हुई किसानों की फसल खराब,भाजपा किसान मोर्चा ने मुआवजे को लेकर सौंपा ज्ञापन
Advertisement

मौसम परिवर्तन से हुई किसानों की फसल खराब,भाजपा किसान मोर्चा ने मुआवजे को लेकर सौंपा ज्ञापन

 मौसम परिवर्तन के कारण किसानों की फसल खराब हो गई.भाजपा किसान मोर्चा ने मुआवजे को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

 मौसम परिवर्तन से हुई किसानों की फसल खराब,भाजपा किसान मोर्चा ने मुआवजे को लेकर सौंपा ज्ञापन

Jalore: भाजपा किसान मोर्चा द्वारा राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को मौसम परिवर्तन से हुई फसल खराबी का किसानों को उचित मुआवजा देने के की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में बताया कि पश्चिमी राजस्थान में जालोर जिले में पीछे कुछ दिनों से मौसम में हुए परिवर्तन से फसलों में भारी नुकसान हुआ हैं.

अत्यधिक शीत के कारण खेतों में खड़ी फसले क्षति हुई हैं. जिससे किसान वर्ग चिंतित हैं. पूर्व में भी बेमौसम बारिश एवं सुखा और देर से बारिश की वजह से किसानों को इस बार भी मौसम परिवर्तन के कारण किसानों का आर्थिक नुकसान दो वर्षों से इस क्षेत्र के किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा हैं. जिसके कारण किसान कर्ज में डूब चुका हैं जिससे पिडित होकर आत्महत्या करने को मजबूर हो गए हैं . क्षेत्र में बिजली आपूर्ति में अनियमितता , बिजली कटौती के साथ बिना बिजली के बिलों का वितरण भी गंभीर समस्या बनी हुई हैं. 

जिसमें बिना बिजली कनेक्शन के बिल आ रहा हैं , इस समस्या से आमजन प्रशासनिक तंत्र से परेशान हो रहा हैं . कृषि कार्य हेतु किसान बंधुओं द्वारा बिजली कनेक्शन अथवा किसी खराबी को ठीक कर के संबंध में बिजली विभाग में जाने पर विभाग द्वारा जानबुझकर शिथिलता दिखाई जाती है और किसान को मानसिक रूप से पीड़ित करने का काम करते हैं . अतः आपसे अनुरोध हैं कि क्षेत्र के किसान वर्ग की समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए शिघ्रातिशिघ्र सर्वे कर अन्नदाताओं को मुआवजा दिलावें तथा बिजली विभाग पर कार्रवाई कर उन्हें किसान वर्ग को सुचारू बिजली प्रदान करने की मांग की गई

इस अवसर पर जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष अनोपसिंह सामुजा जिलामहामंत्री नाथू सिंह तीखी भाजपा नगर अध्यक्ष एड़वोकेट सुरेश सोलंकी जिलामहामंत्री हरीश राणावत जिलामंत्री भूरसिंह देवकी डिंपल सिंह भीमाराम चौधरी सहित पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news