Jalore: स्वामी विवेकानंद जयंती पर घोष वादन के साथ निकला पथ संचलन, लोगों ने देशभक्ति तरानों की गूंज के साथ की पुष्पवर्षा
Advertisement

Jalore: स्वामी विवेकानंद जयंती पर घोष वादन के साथ निकला पथ संचलन, लोगों ने देशभक्ति तरानों की गूंज के साथ की पुष्पवर्षा

जालोर में स्वामी विवेकानंद जयंती पर घोष वादन के साथ पथ संचलन निकला. लोगों ने देशभक्ति तरानों की गूंज के साथ पुष्पवर्षा की.

Jalore: स्वामी विवेकानंद जयंती पर घोष वादन के साथ निकला पथ संचलन, लोगों ने देशभक्ति तरानों की गूंज के साथ की पुष्पवर्षा

Bhinmal: जालोर जिले के भीनमाल में आदर्श विद्या मंदिर परिवार के द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर नगर में भव्य पथ संचलन निकाला गया.घोष वादन के साथ निकले इस पथ संचलन में कदमताल कर रहे भैया-बाहिनों का अनेक स्थानों पर पुष्पवर्षा कर एवं देशभक्ति तरानों की गूंज के साथ स्वागत किया गया. पथ संचलन को लेकर शहर में गजब का उत्साह देखने को मिला. घरों के बाहर पथ संचलन के भव्य स्वागत के लिए व्यवस्था की गई. पथ संचलन रवाना होने के बाद दर्जनों स्थानों पर पुष्प वर्षा की गई.

पथ संचलन को लेकर शहरवासियों में जोरदार उत्साह देखने को मिला.वही, जब गलियों से पथ संचलन निकला तो उन पर पुष्प वर्षा की गई और जय घोष के नारे लगाए गये. पथ संचलन की शुरुआत संतोषी माता मंदिर से हुई. यहां पर भैया-बहिन गणवेश के साथ पहुंचे. संचलन धोराढाल, भीलों का चौहटा, गांधी चौक, बड़ा चौहटा, वराहश्याम मंदिर, पीपली चौक, माघ चौक, महावीर चौक, रेलवे स्टेशन रोड होते हुए लाइफलाइन अस्पताल के पास सम्पन्न हुआ.

पूरे विश्व में भारत की गहरी छाप छोड़ी

इसके अलावा विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए वक्ताओं ने कहा कि युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामीजी के आह्वान ‘उठो जागो और तब तक नहीं रुको जब तक तुम लक्ष्य की प्राप्ति नहीं कर लेते’. प्रेरणा के अपार स्त्रोत स्वामी विवेकानंद की कही एक एक बात हमें उर्जा से भर देती है. अल्प जीवन में ही उन्होंने पूरे विश्व पर भारत की गहरी छाप छोड़ी. साथ ही स्वामी विवेकानंद ने देश और समाज को नई और विकासशील दिशा की ओर अग्रसर करने में अहम योगदान दिया था.

वहीं, स्वामी विवेकानंद का जीवन हमारे संपूर्ण स्वतंत्रता सेनानियों के लिए पथ प्रदर्शक रहा है एवं वर्तमान में हमारे लिए प्रगति का मार्ग दिखाने वाला है. स्वामी जी ने हमारे गौरवपूर्ण अतीत एवं उपलब्धियों को विश्व मंच पर रखने व भारत को इसके दर्शन एवं सम्मान को बढ़ाने का कार्य किया है. आज अगर हमें प्रगति के पथ पर बढ़ना है तो स्वामी जी के विचारों पर ज्यादा से ज्यादा चर्चा की जानी चाहिए.

ये रहे मौजूद

पथ संचलन में डॉ श्रवण कुमार मोदी, रतनलाल अग्रवाल, संदीप देसाई, अशोक सोनी, नरेंद्र आचार्य, श्याम सुंदर शर्मा, जोगाराम चौधरी, प्रवीण कुमार माली, भरत सिंह राव, प्रधानाचार्य अमित व्यास, उर्मिला खंडेलवाल सहित कई नगर वासी उपस्थित रहे

यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Trending news