झालावाड़: वेतन नहीं मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने दी हड़ताल की चेतावनी

सफाई कर्मियों ने आज यानी की रविवार को परिषद के गेट पर जमकर हंगामा (Ruckus) किया. साथ ही आगामी 3 दिनों में वेतन (Salary) नहीं देने पर हड़ताल की चेतावनी दी.

झालावाड़: वेतन नहीं मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने दी हड़ताल की चेतावनी
कई कार्मिकों को बीते 3 महीनों से वेतन नहीं मिला, जिसके चलते उन्हें घर खर्च चलाना मुश्किल हो गया है.

महेश परिहार, झालावाड़: वेतन नहीं मिलने से नाराज चल रहे झालावाड़ नगर परिषद (Jhalawar City Council) के सफाई कर्मियों ने आज यानी की रविवार को परिषद के गेट पर जमकर हंगामा (Ruckus) किया. साथ ही आगामी 3 दिनों में वेतन (Salary) नहीं देने पर हड़ताल की चेतावनी दी.

नगर परिषद सफाई कर्मी संघ के श्याम लाल ने बताया कि परिषद के सभी सफाई कर्मियों सहित कई कार्मिकों को बीते 3 महीनों से वेतन नहीं मिला, जिसके चलते उन्हें घर खर्च चलाना मुश्किल हो गया है. वहीं बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का भी खर्च उठाये तो कैसे लेकिन नगर परिषद ध्यान नहीं दे रहा, ऐसे में यदि आगामी 3 दिनों में उन्हें वेतन नहीं मिला, तो झालावाड़ नगर परिषद के सभी सफाई कर्मी हड़ताल पर उतर जाएंगे, जिसके चलते झालावाड़ शहर में सफाई व्यवस्था बिगड़ने की जिम्मेदारी खुद नगर परिषद आयुक्त की होगी.

उधर सफाई कर्मियों द्वारा हंगामा करने के बावजूद परिषद आयुक्त दयावती सैनी नदारद दिखाई दी, हालांकि पूरे मामले पर नगर परिषद के जेईन ने बताया कि परिषद को वेतन बांटने के लिए 30 लाख प्रति महीना आता है, लेकिन बांटना 60 लाख रुपये होता है. ऐसे में प्रतिमाह परिषद को बजट समस्या से जूझना पड़ता है हालांकि जेईएन ने आगामी दिनों में सफाई कर्मियों को वेतन देने का आश्वासन दिया है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो शहर की सफाई व्यवस्था जरूर चरमरा जाएगी.