close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झालावाड़: जिला अधिकारी ने रात्रि चौपाल का आयोजन कर जनता की समस्याओं का किया समाधान

सभी समस्याआों पर चर्चा के साथ जिला अधिकारी ने बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता को बिजली के कनेक्शन करने और बिजली 24 घण्टे देने के निर्देश दिए.

झालावाड़: जिला अधिकारी ने रात्रि चौपाल का आयोजन कर जनता की समस्याओं का किया समाधान
रात्रि चौपाल के समस्त विभागों के जिला स्तरीय व ब्लॉक लेवल के अधिकारी उपस्थित रहे.

पिड़ावा: झालावाड़ जिले के पिड़ावा में जिला कलेक्टर सिद्दार्थ सिहाग ने ग्राम पंचायत रमायदलपत में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया. जिसमें उपस्थित ग्रामीणों की शिकायत का मौके पर ही सम्बंधित विभाग के जिला स्तरीय, ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर उसका निस्तारण किया गया. 

सभी विभागों के अधिकारियों ने अपने अपने विभाग के द्वारा किये गए कार्यों की उपलब्धि के बारे में बताया गया तथा विभाग के द्वारा दिये जा रहे लाभ के बारे में जानकारी दी. साथ ही रात्रि चौपाल में एक वृद्ध आदमी ने एक गूंगे बच्चे धारा सिंह को मदद के लिए लाया गया जिसकी मदद के लिए स्वयं कलेक्टर ने उसे सोमवार को अपने ज़िला कार्यालय में उपस्थित होने के सूचित किया. 

वहीं, बच्चे को झालावाड़ में ले जाने के लिए विकास अधिकारी पंचायत समिति पिड़ावा के द्वारा सरपंच को जिम्मेदारी दी गई तथा जिला शिक्षा अधिकारी को सम्बंधित विद्यालय के अध्य्यापक को विशेष रूप से आधिक ध्यान देकर पढ़ाई करवाने के निर्देश दिए गए. ग्राम सारगाखेड़ा में पानी की सही निकासी होने पर कीचड़ की समस्या का हल करने के लिए सम्बंधित तकनीकी सहायक को मौके पर भेजकर प्लान तैयार करवाया गया. विद्यालय की चारदीवारी करवाने के लिए विकास अधिकारी पिड़ावा को निर्देशित किया गया. 

साथ ही जिला अधिकारी ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को ढाबलाभोज से पछावा माताजी तक रोड़ का प्रस्ताव तैयार कर वन विभाग की आपत्ति को सुलझाने के निर्देश दिए. वहीं महिला एवं बाल विकास अधिकारी को रिक्त पदों पर भर्ती करने के लिए निर्देश दिए. यहां तक कि गागरिन परियोजना के सहायक अभियंता को पानी की समस्या नहीं हो इसके लिए समयबद्व तरीके से पानी सभी को उपलब्ध करवाया जाने के निर्देश दिए.

सभी समस्याआों पर चर्चा के साथ जिला अधिकारी ने बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता को बिजली के कनेक्शन करने और बिजली 24 घण्टे देने के निर्देश दिए. रात्रि चौपाल के समस्त विभागों के जिला स्तरीय व ब्लॉक लेवल के अधिकारी उपस्थित रहे.