close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झालावाड़: यातायात सप्ताह के दौरान यात्रियों को किया गया जागरुक, दिया मुफ्त हेलमेट

नियमों की पालना हेतु यातायात कर्मियों द्वारा प्राथमिक तौर पर जागरूकता हेतु वाहन चालकों को हेलमेट दिए जा रहे है. 

झालावाड़: यातायात सप्ताह के दौरान यात्रियों को किया गया जागरुक, दिया मुफ्त हेलमेट
वहीं, लापरवाही बरतने वालों का चालान काट कर आर्थिक रूप से भी दंडित किया जा रहा है.

महेश परिहार/झालावाड़: राजस्थान के झालावाड़ पुलिस अधीक्षक राम मूर्ति जोशी के निर्देश पर इन दिनों जिले में यातायात सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत वाहन चालकों को यातायात नियमों की सख्ती से पालना हेतु समझाइश की जा रही है.

वहीं झालावाड़ से गुजर रहे एनएच-52 सहित जिले के विभिन्न कस्बों एवं प्रमुख मार्गों पर यातायात कर्मियों द्वारा यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले दोपहिया और चौपहिया वाहन चालको पर सख्ती से लगाम कसी जा रही है.

हालांकि नियमों की पालना हेतु यातायात कर्मियों द्वारा प्राथमिक तौर पर जागरूकता हेतु वाहन चालकों को हेलमेट, ड्राइविंग लाइसेंस तथा सीट बेल्ट जैसी आवश्यक सुरक्षा उपायों को सख्ती से अमल करने के लिए निर्देश दिए जा रहे हैं. साथ ही शराबी वाहन चालको तथा लापरवाही बरतने वालों का चालान काट कर आर्थिक रूप से भी दंडित किया जा रहा है.

इधर यातायात सप्ताह में सहयोग हेतु आज लायंस क्लब झालावाड़ ने सराहनीय कदम उठाया और मजबूर तथा गरीब तबके के दुपहिया वाहन चालको को निशुल्क हेलमेट वितरित किए गए. उन्हें यातायात नियमों की जानकारी देते हुए हेलमेट उपयोग की अपील की गई, जिससे आम राहगीर और वाहन चालक दोनों की जान जोखिम से बच सकें.