close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झालावाड़: पानी की समस्या से परेशान हो रही जनता, 3 दिनों से क्षेत्र में नहीं पहुंचा पानी

इस भीषण गर्मी में पेयजल संकट के चलते लोग दूर दराज के इलाकों से पानी लाने पर मजबूर हैं. 

झालावाड़: पानी की समस्या से परेशान हो रही जनता, 3 दिनों से क्षेत्र में नहीं पहुंचा पानी
प्रतीकात्मक तस्वीर

झालावाड़: जिले के पिड़ावा क्षेत्र के शेरपुर पंचायत के ग्राम कल्याणपुरा में इन दिनों पेयजल संकट गहराया हुआ है. लगभग 3 दिनों से नल प्वाइंटो में पेयजल आपूर्ति नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि कल्याणपुरा में लगभग 650 जनसंख्या के करीब हैं. जिनके पेयजल के लिए कुल 6 नल प्वाइंट लगे हुए हैं. जिसमें से तीन नल प्वाइंट पिछले 2 महीने से बंद पड़े हुए हैं, बाकी के तीन नलो में लगभग 3 दिनों से पानी नहीं आ रहा है.

बंद पड़े हुए हैं नल प्वाइंट कि विभागीय अधिकारी को कई बार शिकायत कर समस्या से अवगत करवाया जिसके बाद प्वाइंट को सुधारने के बाद कुछ दिनों तक चलने के बाद फिर बंद हो गए. ग्रामीणों ने जब नल विभाग के कर्मचारियों से बात की तो ग्रामीणों को बताया कि अभी टंकी में पर्याप्त पानी नहीं है.

इस भीषण गर्मी में पेयजल संकट के चलते लोग दूर दराज के इलाकों से पानी लाने पर मजबूर हैं. तो कभी टेंकर बुलाकर अपनी प्यास बुझाने पर मजबूर होना पड़ता है. साथ ही जब कभी कभार एक नल प्वाइंट पर पानी आता है तो सभी को पानी नहीं मिलने की स्थिति में महिलाओं में विवाद की स्थिति बन जाती है.

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि 2017 में ग्राम पंचायत द्वारा लगाई गई ट्यूबवेल भी लगभग डेढ़ साल से बंद पड़ी हुई है. इस समस्या से गांव के मेंबर और सरपंच को भी समस्या से कई बार अवगत करवाया लेकिन समस्या का समाधन नहीं हुआ.