झालावाड़ पुलिस ने एम्बुलेंस से तस्करी करते बदमाशों को किया गिरफ्तार, हथियार बरामद

झालावाड़ एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि पुलिस की जिला विशेष टीम को सूत्रों के द्वारा एंबुलेंस से तस्करी की सूचना मिली थी.

झालावाड़ पुलिस ने एम्बुलेंस से तस्करी करते बदमाशों को किया गिरफ्तार, हथियार बरामद
एंबुलेंस सवार चार लोगों के पास 11 पिस्टल, 3 देसी कट्टे तथा 4 जिंदा कारतूस बरामद हुए.

महेश परिहार/झालावाड़: राजस्थान के झालावाड़ पुलिस की जिला विशेष टीम ने बुद्धवार को बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एम्बुलेंस से तस्करी करते 4 शातिर हथियार तस्करों को धर दबोचा. पुलिस ने बदमाशों के पास से 11 पिस्टल, 3 देशी कट्टे व 4 जिंदा कारतूस भी बरामद किए है.

झालावाड़ एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि पुलिस की जिला विशेष टीम को सूत्रों के द्वारा एंबुलेंस से तस्करी की सूचना मिली थी. जिस पर डीएसटी टीम ने बुद्धवार को तीनधार जेके फैक्ट्री के समीप नाकेबंदी की. उसी दौरान टीम की ओर से आ रही एक एंबुलेंस को रोककर उसकी तलाशी ली, तो एंबुलेंस सवार चार लोगों के पास 11 पिस्टल, 3 देसी कट्टे तथा 4 जिंदा कारतूस बरामद हुए. 

जिसके बाद पुलिस ने एंबुलेंस सवार चारों बदमाशों फोजमल, हंसराज,मोरपाल और कस्तूर उर्फ केडी को मौके पर गिरफ्तार कर लिया. साथ ही, हथियार तस्करी में उपयोग की गई एंबुलेंस को भी जप्त कर लिया.

झालावाड़ एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि गिरफ्तार चारों बदमाश बारा जिले के हार्डकोर अपराधी है जिनके खिलाफ जेल से फरार होना तथा हत्या जैसे कई संगीन प्रकरण शामिल है, छबड़ा जेल में बंद रहने के दौरान फोजमल ने ग्वालियर के हथियार तस्कर महेश फदौरिया से मध्यप्रदेश के हथियार विक्रेताओं की जानकारी ली, 

जेल से बाहर आने पर चारों बदमाशों ने शामिल होकर हथियार तस्करी के दौरान पुलिस की निगाह से बचने के लिए एंबुलेंस को चुना, ओर मध्यप्रदेश के सेंधवा बड़वानी के सिगलीगरो से हथियार लाकर क्षेत्र में बेचते रहे. जिसे मध्यप्रदेश के बड़वानी क्षेत्र से हथियार लाते समय झालावाड़ पुलिस की जिला विशेष टीम ने इन्हें धर दबोचा.

खबर के मुताबिक, बदमाशों से बरामद हथियार काफी आधुनिक बताए गए हैं. बरहाल झालावाड़ पुलिस द्वारा हथियार तस्करों से हुई बड़ी बरामदगी के बाद पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ कर क्षेत्रीय नेटवर्क खंगालने में जुटी है.