राजे के गढ़ से पायलट का चुनावी शंखनाद, बोले- जनसमर्थन के लिए सलाम, अगली बार यहां जल्द आऊंगा
Advertisement

राजे के गढ़ से पायलट का चुनावी शंखनाद, बोले- जनसमर्थन के लिए सलाम, अगली बार यहां जल्द आऊंगा

 राजस्थान कांग्रेस में सीएम की कुर्सी को लेकर मचे सियासी बवाल के बीच पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट एक दिन के दौरे पर झालावाड़ पहुंचे. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ में पहुंचते ही उनके समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया.

राजे के गढ़ से पायलट का चुनावी शंखनाद, बोले- जनसमर्थन के लिए सलाम, अगली बार यहां जल्द आऊंगा

झालावाड़: राजस्थान कांग्रेस में सीएम की कुर्सी को लेकर मचे सियासी बवाल के बीच पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट एक दिन के दौरे पर झालावाड़ पहुंचे. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ में पहुंचते ही उनके समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया. समर्थकों का हुजूम देखकर सचिन पायलट भी गदगद दिखे. सचिन पायलट ने कहा कि मेरे इंतजार में झालावाड़ के युवा धूप और बारिश के बीच भी खड़े रहे, यह उन लोगों का प्यार है जिसका मैं आभार जताता हूं. इस बार आने में समय लगा,अगली बार देरी नहीं होगी. 

सचिन पायलट अखिल भारतीय यादव महासभा के तत्वावधान में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए झालावाड़ पहुंचे थे. हालांकि, कहने को तो सचिन पायलट का यह पूरा दौरा निजी कार्यक्रम के तौर पर बताया गया, लेकिन पायलट के झालावाड़ से चुनावी शंखनाद के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं. 

तीन साल बाद झालावाड़ पहुंचे पायलट, समर्थकों का उमड़ा सैलाब

सम्मान समारोह के दौरान अपने संबोधन में उन्होंने आगे कहा कि वे करीब साढे 3 साल बाद झालावाड़ आए हैं,सभी समुदाय का मिल रहा प्यार और स्नेह से मैं अभिभूत हूं. यहां के लोगों ने पूर्व में अपार जन समर्थन दिया था ऐसे में जिन लोगों ने उनके साथ संघर्ष किया उन्हें वे सलाम करते हैं. 

यह भी पढ़ें: मुलायम सिंह यादव के निधन पर भावुक हुए PM मोदी, बोले- मेरे लिए की थी ऐसी भविष्यवाणी

केंद्र सरकार पर भड़के पायलट 

पायलट ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली है वह किसी के खिलाफ नहीं है. बल्कि भारत जोड़ो यात्रा तो लोगों में प्यार और मोहब्बत बढ़ाने के पक्ष में है. महंगाई खत्म करने के पक्ष में है, अलगाव और द्वेष की भावना और टकराव खत्म करने के पक्ष में है इस दौरान पायलट ने केंद्र सरकार पर भी करारा हमला बोला और कहा कि केंद्र सरकार को जनता के लिए काम करना होगा जुमलेबाजी से काम नहीं चलेगा. महंगाई आसमान को छू रही है ऐसे में केंद्र के नकारा लोगों के खिलाफ जनता को अहिंसात्मक तरीके से सवाल पूछने की क्षमता पैदा करनी होगी.

नई सियासी गणित की सुगबुगाहट तेज

बहरहाल पायलट समर्थकों का हुजूम और पायलट के आत्मविश्वास से भरे दौरे को देखकर नई सियासी गणित की सुगबुगाहट दिखाई दे रही.झालावाड़ के एक निजी होटल में आज अखिल भारतीय यादव महासभा के तत्वावधान में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था जिसके मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट थे.

प्रतिभा सम्मान समारोह में सचिन पायलट ने सेना के परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव तथा गिनीज बुक रिकॉर्ड धारी प्रसिद्ध शंख वादक रामचरण यादव सहित दर्जनों लोगों को सम्मानित किया. कार्यक्रम का आयोजन पीसीसी सदस्य शैलेंद्र यादव द्वारा किया गया था. सम्मान समारोह की शुरुआत सचिन पायलट के मंच पर पहुंचने के बाद शंखनाद के साथ की गई ऐसे में पायलट के झालावाड़ दौरे को सियासी शंखनाद के साथ जोड़कर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: CM पेयजल स्कीम लागू करा नहीं पाए, अब ERCP पर जनता को मूर्ख बना रहे- मंत्री शेखावत

झालावाड़ से पायलट का पुराना रिश्ता

विधानसभा चुनाव से पहले संभाग में उनका यह पहला बड़ा कार्यक्र था। जिस तरह से कोटा से लेकर झालावाड़ तक उनके स्वागत की तैयारियां गुई थीं, उसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. पायलट इस दौरे के जरिए यह संकेत दे सकते हैं कि 2023 में राजस्थान में कांग्रेस की वापसी के लिए वे चुनावी तैयारियों में जुट गए हैं. सचिन पायलट का झालावाड़ से पुराना रिश्ता है. उनकी मां रमा पायलट 2003 में झालरापाटन विधानसभा सीट से वसुंधरा राजे के खिलाफ चुनाव लड़ी थीं, लेकिन उनको हार का सामना करना पड़ा था

Reporter- Mahesh Parihar

Trending news