झुंझुनूं: लॉक डाउन में बेवजह घूमते हुए 40 लोग गिरफ्तार

राजस्थान में लॉक डाउन है और धारा 144 लगी हुई है. बावजूद इसके बेवजह सड़कों पर घूमने वाले भी कम नहीं हैं.

झुंझुनूं: लॉक डाउन में बेवजह घूमते हुए 40 लोग गिरफ्तार
अब तक करीब 40 जनों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

संदीप केडिया, झुंझुनूं: राजस्थान में लॉक डाउन है और धारा 144 लगी हुई है. बावजूद इसके बेवजह सड़कों पर घूमने वाले भी कम नहीं हैं, लेकिन अब पुलिस ने इनकी गिरफ्तार शुरू कर दी है. साथ ही वे खुद अपने आपमें शर्म महसूस करें, इसके लिए झुंझुनूं की मुकुंदगढ़ पुलिस ने एक नया रास्ता अख्तियार किया है. जिसे देखकर आपको भी शर्म आ जाएगी.

एसपी जेसी शर्मा ने बताया कि लॉक डाउन और धारा 144 का उल्लंघन करने वाले 24 जनों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. वहीं, अब तक करीब 40 जनों को गिरफ्तार किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा मंगलवार को 73 वाहनों को जब्त तथा 13 वाहनों के खिलाफ चालान काटे गए हैं. 

सबसे ज्यादा दिलचस्प तस्वीर सामने आई मुकुंदगढ़ से, जहां पर थानाधिकारी रामस्वरूप बराला ने आठ जनों को गिरफ्तार किया. साथ ही उनके हाथों में तख्तियां देकर कि 'मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रूकुंगा देकर उनकी फोटो करवाई. मुकुंदगढ़ पुलिस ने कस्बे से गोपाल और साबुदीन तथा डूंडलोद से हासम, इमरान, अलताफ, रफीक, साजिद तथा वासिद को गिरफ्तार किया है. एसपी ने बताया कि अब तक सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी वायरल करने पर उदयपुरवाटी, खेतड़ी और नवलगढ़ पुलिस ने दो-दो जनों को गिरफ्तार किया है. वहीं, क्वारटाइन और होम आइशोलोशन को तोड़कर बाहर घूमने पर एक संदिग्ध कोरोना मरीज के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में 12 घंटे में सामने आए 4 नए कोरोना पॉजिटिव, अब तक कुल हुए 36

इधर, एसपी जेसी शर्मा ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम को मजबूत किया गया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को लेकर कानून व्यवस्था बनाए रखने और सही जानकारी पर सही एक्शन लेने के लिए अब कंट्रोल रूम में तीन सीआई स्तर के अधिकारियों को लगाया गया है. जो शिफ्ट में ड्यूटी देंगे. साथ ही उनके साथ ही अतिरिक्त जाब्ता भी लगाया गया है. उन्होंने बताया कि अब पुलिस कंट्रोल रूम का प्रशासनिक कंट्रोल रूम से भी समन्वय रहेगा, ताकि सूचनाओं पर कानून व्यवस्था की दृष्टि से फैसले लेने में कोई देर ना हो. 

लॉक डाउन की पालना करने के लिए झुंझुनूं जिले में 200 होम गार्डों का भी अब सड़कों पर ड्यूटी के लिए लगाया गया है. इसके अलावा दो आरएसी की कंपनियां भी काम कर रही हैं. वहीं, पुलिस लाइन के जाब्ते के अलावा पुलिस अधिकारी भी लगातार गश्त कर रहे हैं. साथ ही एक किलोमीटर एरिया में कफ्र्यू की पालना के लिए कुल 11 प्वाइंट बनाए गए हैं. जिन पर भी तीन शिफ्टों में पुलिसकर्मियों की चौकस निगाहें हैं.