close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देश के 25 श्रेष्ठ सांसदों में झुंझुनूं के संतोष अहलावत पहले स्थान पर, मिलेगा शक्ति सम्मान

फेम इंडिया के सर्वे में सांसद संतोष अहलावत को देश के सर्वश्रेष्ठ सांसद का अवार्ड मिला है.

देश के 25 श्रेष्ठ सांसदों में झुंझुनूं के संतोष अहलावत पहले स्थान पर, मिलेगा शक्ति सम्मान
फेम मैगजीन द्वारा किए गए सर्वे में सांसद संतोष अहलावत ने सभी वर्गों में अपनी बढ़त बनाई है. (फोटो साभार: twitter.com/AhlawatMp)

संदीप केडिया, झुंझुनूं: देश की प्रमुख मैगज़ीन 'फेम इंडिया' ने देश के सांसदों की कार्यशैली, सदन में उनकी सहभागिता, आचरण, शक्ति एवं योग्यता को लेकर किए गए 'एशिया पोस्ट - फेम इंडिया सर्वे' में झुंझुनूं सांसद संतोष अहलावत को देश के शक्तिशाली सांसदों की सूची में प्रथम स्थान दिया गया है. इस सूची में नाम आने के बाद फेम इंडिया मैगजीन 31 जनवरी को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में अहलावत को शक्ति सम्मान देने जा रही है. 

आपको बता दें कि, 'फेम इंडिया' मैगजीन ने साल 2018 के शक्तिशाली सांसद के लिए किए गए सर्वे में 10 बिंदुओं को ध्यान में रखा था. जिसमें सांसद का सत्ता के गलियारों में प्रभाव, जनता से उनका जुड़ाव, लोकप्रियता, छवि, कार्यशैली, सामाजिक सहभागिता, सदन में उपस्थिति, संसदीय बहस में उनकी भागीदारी, सदन में पूछे गए प्रश्नों की संख्या और निजी विधेयक के लिए किए गए प्रयास शामिल है. 

मैगजीन द्वारा किए गए सर्वे में सांसद संतोष अहलावत ने सभी वर्गों में अपनी बढ़त बनाई है. सर्वे के नतीजों के अनुसार यदि प्रभाव की बात करें तो सांसद अहलावत का सत्ता के गलियारों में पहुंच 96 प्रतिशत रही. क्षेत्र में लोकप्रियता को लेकर सांसद संतोष अहलावत को 98 प्रतिशत अंक दिए गए है. वहीं जनता से जुड़ाव के लिए सांसद अहलावत को 95 प्रतिशत, स्वच्छ छवि में 96 प्रतिशत, कार्यशैली को 97 प्रतिशत, सामाजिक सहभागिता में 98 प्रतिशत, सदन में उपस्थिति 94  प्रतिशत, बहस में हिस्सेदारी 92 प्रतिशत, सदन में प्रश्नों का प्रतिशत 97 रहा तो निजी विधेयक में 91  प्रतिशत अंक प्राप्त हुए है.

मैगजीन द्वारा किया गए सर्वे में जिन अन्य सांसदों को जगह मिली उनमें गुजरात से डॉ. किरीट प्रेमजी सोलंकी, डॉ. उदित राज, लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े,  आरएसपी से एनके प्रेमचंद्रन, महाराष्ट्र से राजू शेट्टी, मध्यप्रदेश से गणेशसिंह, उत्तर प्रदेश से महेंद्रनाथ पांडेय, किसान नेता वीरेंद्रसिंह मस्त, अहमदाबाद से सांसद दिलीप गांधी, मध्य प्रदेश से प्रहलादसिंह पटेल, पंजाब से प्रेमसिंह चंदूमाजरा, मुंबई नार्थ से सांसद गोपाल चिन्नया शेट्टी, महाराष्ट्र से एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले, असम से सांसद कुमारी सुष्मिता देव, बिहार कांग्रेस की महिला सांसद रंजीत रंजन, सिक्किम सांसद प्रेमदास राई, हरियाणा से दीपेंद्रसिंह हुड्डा, समाजवादी पार्टी से धर्मेंद्र यादव, मध्य प्रदेश से सुधीर गुप्ता, राजस्थान से चंद्रप्रकाश जोशी, पुणे से सांसद राजीव शंकरराव सात्तव, बिहार से डॉ. संजय जायसवाल, ओडिशा से रावेंद्रकुमार जेना और आंध्रा प्रदेश से कल्वकुन्तल कविता का नाम शामिल है.