Jhunjhunu News : दो स्कूली छात्रों की डूबने से मौत, धरने पर बैठे विधायक

झुंझुनूं (Jhunjhunu News) के गुढ़ागौड़जी थाना इलाके के मैनपुरा गांव में खदान में भरे पानी में नहाने के लिए उतरे दो स्कूली छात्रों की डूबने से मौत हो गई. 

Jhunjhunu News : दो स्कूली छात्रों की डूबने से मौत, धरने पर बैठे विधायक
कलेक्टर ने आश्वस्त किया है मृतक स्कूली छात्रों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की सहायता दी जाएगी.

Jhunjhunu : राजस्थान के झुंझुनूं (Jhunjhunu News) के गुढ़ागौड़जी थाना इलाके के मैनपुरा गांव में खदान में भरे पानी में नहाने के लिए उतरे दो स्कूली छात्रों की डूबने से मौत हो गई. इस मामले में दोषी लीजधारक पर कार्रवाई और परिवार को मुआवजा देने की मांग को लेकर उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्रसिंह गुढ़ा (MLA Rajendra Singh Gudha) परिजनों और ग्रामीणों के साथ गुढ़ागौड़जी सीएचसी पर धरने (Protest) पर बैठ गए. 

यह भी पढ़ें : Jhunjhunu में दर्दनाक हादसा, मिट्टी ढहने से दबे चार बच्चे, 3 की मौत, 1 की हालत गंभीर

गुढ़ा ने कहा कि लीज धारक पर मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन तो दे दिया गया, लेकिन ये गारंटी कौन लेगा कि मुकदमे का चालान भी पेश किया जाएगा. गुढ़ा के धरने पर बैठने की सूचना पर कलेक्टर यूडी खान (Jhunjhunu Collector) और एसपी मनीष त्रिपाठी भी मौके पर पहुंचे और गुढ़ा को समझाईश कर धरने से उठाया.

कलेक्टर ने आश्वस्त किया है मृतक स्कूली छात्रों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की सहायता दी जाएगी. साथ ही लीज धारक पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा. गुढ़ा ने कहा कि विडंबना है कि इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी खान मालिक अभी तक नहीं आया. इसलिए ग्रामीणों में गुस्सा था.

दोनों बिंदुओं पर सहमति के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया. कलेक्टर ने कहा कि ऐसे हादसे फिर ना हो इसके लिए खान विभाग को तारबंदी करने या फिर बोर्ड आदि लगाने के लिए और सख्ती बरतने के निर्देश दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : Jhunjhunu में Owaisi पर हमलावर हुए UP के Congress नेता, दी यह बड़ी 'हिदायत'