Jhunjhunu में कोरोना के रिकॉर्ड केस दर्ज, एक दिन में आए 99 नए मामले

Jhunjhunu Corona Update: अक्टूबर 2020 में एक बार 116 पॉजिटिव केस एक दिन में आए थे. जो झुंझुनूं का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा बताया जा रहा है.

Jhunjhunu में कोरोना के रिकॉर्ड केस दर्ज, एक दिन में आए 99 नए मामले
कोरोना के 99 नए केस सामने आए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jhunjhunu: झुंझुनूं जिले में रविवार को रिकॉर्ड 99 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं. ये अब तक का झुंझुनूं का दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है. जानकारी के अनुसार, इससे पहले अक्टूबर 2020 में एक बार 116 पॉजिटिव केस एक दिन में आए थे. जो झुंझुनूं का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा बताया जा रहा है.

CMHO डॉ. छोटेलाल गुर्जर तथा बीडीके अस्पताल के पीएमओ डॉ. वीडी बाजिया ने बताया कि सर्वाधिक 32 केस नवलगढ़ ब्लॉक से आए हैं. इसके अलावा चिड़ावा ब्लॉक से 11, उदयपुरवाटी से 8, खेतड़ी से 18, मलसीसर से 5, सूरजगढ़ से 20, झुंझुनूं ग्रामीण से 1, झुंझुनूं शहर से 2 तथा बुहाना ब्लॉक से 2 पॉजिटिव केस सामने आए है. इधर, बड़ी संख्या में पॉजिटिव आने के बाद अब जिले के कंटेनमेंट जोन भी दोगुने हो गए है.

ये भी पढ़ें-कोरोना काल में अफवाहों का बाजार गर्म, पैदल ही घरों को लौटने को मजबूर हुए श्रमिक

 

वहीं, रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में कोविड की चुनौती से निपटने के लिए कर्फ्यू  की अवधि को बढ़ाने का फैसला किया है. राजस्थान में 3 मई तक 'जन अनुशासन पखवाड़ा' के तहत कर्फ्यू रहेगा. इसमें जरूरी सेवाओं में छूट दी गई है. सरकार के आदेशों के मुताबिक, 19 अप्रैल को सुबह 5 बजे से लेकर 3 मई को सुबह 5:00 बजे तक जन अनुशासन पखवाड़ा मनाया जाएगा. जिसमें सभी कार्यालय, व्यवसायिक प्रतिष्ठान और बाजार बंद रहेंगे. 

सामान्य गतिविधियां जिनके कारण कोरोना संक्रमण (Coronavirus) अधिक बढ़ रहा है वह प्रतिबंधित रहेंगे. जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान लागू होने वाले प्रतिबंध जन सामान्य की सुविधा एवं आवश्यक सेवाओं एवं वस्तुओं की निरंतर उपलब्धता का ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण सेवाओं पर लागू नहीं होंगे.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Corona Update: कोरोना से 42 की मौत, 10514 नए मामले आए सामने

 

(इनपुट-संदीप केड़िया)