इस नाई के पास है 100 देशों की करेंसी, कीमत जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन
Advertisement

इस नाई के पास है 100 देशों की करेंसी, कीमत जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

कहते हैं शौख बड़ी चीज है, लेकिन ये शौख कभी-कभी एक जुनून बन जाता है. जुनून ऐसा कि उस शौख को पूरा करने के लिए रास्ते में कितनी भी रुकावट और परेशानियां आए, उन सब का सामना करने के बाद भी उतनी ही लगन से व्यक्ति लगा रहता है. 

30 साल की उम्र में बीते 20 सालों में विभिन्न देशों की करेंसी जमा की है.

Jhunjhunu: कहते हैं शौख बड़ी चीज है, लेकिन ये शौख कभी-कभी एक जुनून बन जाता है. जुनून ऐसा कि उस शौख को पूरा करने के लिए रास्ते में कितनी भी रुकावट और परेशानियां आए, उन सब का सामना करने के बाद भी उतनी ही लगन से व्यक्ति लगा रहता है. इस खबर में हम आपको ऐसे ही व्यक्ति के बारे में बता रहें हैं, जिसका शौख है पुराने जमाने से लेकर वर्तमान समय चल रही कैरेन्सी के कलेक्शन का. आप भी हैरान हो जाएंगे जब आप जानेंगे कि इनके पास वो करेंसी का भी कलेक्शन है जो आप ने पुराने टीवी सीरियल में देखी होगी या सुनी होगी.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Price Today: सोना आज फिर से 53 हजार रुपये से नीचे, यह रही कीमतें

झुंझुनूं जिले के किठाना गांव के रहने वाले युवक सुनिल सैन की कहानी. जो पेशे से नाई का काम करता है यानि शैलून की छोटी सी दुकान है. महज 30 साल की उम्र में बीते 20 सालों में विभिन्न देशों की करेंसी जमा की है. जब छोटा था तो बच्चे अपने घर वालों से मिठाई खाने, फिल्म देखने या फिर दोस्तों के साथ खाने की चीजों के लिए झूठ बोलते थे, लेकिन सुनिल झूठ बोलता तो करेंसी इकट्ठा करने के लिए. फिलहाल सुनिल के पास 100 देशों के सिक्के और देश विदेश के नोट सहित भारतीय करेंसी के 786 सीरिज के हर नोट हैं. वहीं, पृथ्वीराज चौहान, मोहम्मद गजनवी, जयपुर के राजा सवाई मानसिंह के शासन में जारी सिक्का और पुराने वक्त में कई सदियों पहले अशर्फियां चलती थी. वो भी चांदी की अशर्फियां सुनिल इकट्ठा कर रखी हैं.

डॉन का इंतजार तो 11 मुल्कों की पुलिस कर रही है...यह डॉयलॉग सुनकर उसने अब तक 100 देशों की करेंसी जुटा ली. शोले में जो सिक्का उछाला गया, उस सिक्के के अलावा इतने ही पुराने सिक्के इकट्ठा कर लिए और पाने में कामयाब हो गया अशर्फियां, जो केवल अब तक फिल्मों या फिर धारावाहिकों में ही सुनने को मिलती थी. देखी कभी नहीं. अमिताभ बच्चन का एक फैन ऐसा भी है, जिसने अमिताभ की फिल्म देखी और अमिताभ बच्चन ने जिस फिल्म में जैसी चीजें देखी. वैसी ही इकट्ठी करना शुरू कर दी. एक फिल्म में अमिताभ बच्चन ने 786 नंबर का बिल्ला लगाया तो उसने 786 नंबर के नोट इकट्ठा करना शुरू कर दिया. कैरेन्सी के साथ-साथ वह अमिताभ बच्चन के इंटरव्यू इकट्ठा करने का काम भी करता है.

यब भी पढ़ें: रीट के बाद होने वाली शिक्षक भर्ती में बड़ी समस्या, इस बात से परेशान हैं राजस्थान के बेरोजगार

सुनील के पास एक दुर्लभ सिक्का भी है. जो लंदन में 14 लाख में नीलाम हुआ था सुनील ये सिक्का अमिताभ बच्चन से मिलकर सिक्का भेंट करना चाहता है. एक सामान्य परिवार से आने वाले युवा की इस उपलब्धि के बाद उसका मानना है कि वह गिनिज या फिर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराए.

Report: Sandeep Kedia

Trending news