APRO भर्ती के पदों में बढ़ोत्तरी की मांग, प्रदर्शन कर CM के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement

APRO भर्ती के पदों में बढ़ोत्तरी की मांग, प्रदर्शन कर CM के नाम सौंपा ज्ञापन

सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती-2021 में पदों की बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर छात्र संगठन एसएफआई भी समर्थन में उतरी है. झुंझुनूं में एसएफआई कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी को ज्ञापन सौंपा है. 

APRO भर्ती के पदों में बढ़ोत्तरी की मांग

Jhunjhunu: सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती-2021 में पदों की बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर छात्र संगठन एसएफआई भी समर्थन में उतरी है. झुंझुनूं में एसएफआई कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी को ज्ञापन सौंपा है. 

यह भी पढ़ें - दो सूटकेस और पिट्ठू बैग में लेकर आए थे गांजा, पुलिस ने चेक किया तो खुल गई पोल

प्रदेश उपाध्यक्ष और जिलाध्यक्ष पंकज गुर्जर ने बताया कि आज वास्तव में धरातल पर सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करने के लिए कोई प्रशिक्षित कर्मी नहीं है. जिले मे तैनात एकमात्र पीआरओ है और एपीआरओ के सेवा नियमों में संशोधन करके एपीआरओ से फिल्ड में उपखंड, पंचायत समिति मुख्यालय और गांव-गांव, ढाणी-ढाणी में जाकर सरकार की योजनाओं की प्रदर्शनी लगाकर और परम्परागत संचार माध्यम से प्रचार प्रसार करवाया जाए. 

यह भी पढ़ें - राष्ट्रीय लोक अदालत 14 मई को, डालसा सचिव ने किया जागरूकता रथ रवाना

गुर्जर ने बताया कि एपीआरओ का पद सरकार और जनता के बीच सेतु का कार्य करता है और जनता के बीच सरकार की छवि बनाने का भी कार्य करता है. इस संबंध में समस्त पत्रकार संघ मांग कर रहे है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने पिछले कार्यकाल में एक साधारण मंच पर पत्रकारों के लिए घोषणा की थी कि प्रत्येक तहसील और उपखंड स्तर पर एक-एक सहायक जनसंपर्क अधिकारी लगाए जाएंगे लेकिन पत्रकारों की हितैषी कांग्रेस सरकार द्वारा ये वादा आज तक पूरा नहीं किया गया. 

जिला महासचिव सचिन चोपड़ा ने बताया कि बड़ी विडंबना यह है कि जनसम्पर्क विभाग आज से करीब 40 साल पहले बना था और उस वक्त 76 एपीआरओ के पद स्वीकृत किए थे. इसके बाद हजारों सरकारी योजनाएं जारी हुई और डीआईपीआर विभाग का कार्यभार बढ़ा लेकिन एपीआरओ के पद आज भी वहीं के वहीं 76 ही है इसलिए आपसे निवेदन है कि एपीआरओ भर्ती-2021 के 76 पदों में यथासंभव बढ़ोत्तरी करें अन्यथा छात्रसंगठन एसएफआई अभ्यर्थियों के साथ मजबूरन आंदोलन की राह अपनाएगी.

Report: Sandeep Kedia

Trending news