Jhunjhunu News: गर्मी के बढ़ते असर के कारण हर कोई राहत पाने के लिए AC, कूलर और पंखों का उपयोग कर रहा है. इसी उपयोग के कारण इस बार बिजली की खपत 56 प्रतिशत तक बढ़ गई है. पिछले साल गर्मियों के इन्हीं दिनों जहां हर दिन झुंझुनूं जिले के बिजली उपभोक्ता 60 लाख यूनिट के करीब बिजली का उपयोग कर रहे थे इस बार यह आंकड़ा 56 प्रतिशत बढ़कर 94 लाख यूनिट प्रतिदिन हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारों की मानें तो अब गर्मी से राहत पाने के लिए लोग एयर कंडीशन, यानि कि AC का सबसे ज्यादा उपयोग करने लगे हैं. कूलरों और पंखों का भी उपयोग होता है लेकिन लोगों की पहली प्राथमिकता AC ही होते हैं. जिसके कारण यह खपत बढ़ गई है.


 अजमेर डिस्कॉम के SE महेश टीबड़ा खुद भी छुट्टी के दिन बिजली सप्लाई की मॉनेटरिंग के लिए कार्यालय में बैठे हुए हैं. वहीं हर AEN कार्यालय में कंट्रोल रूम में भी बनाकर लगातार फीडबैक ले रहे हैं. SE महेश टीबड़ा ने बताया कि भीषण गर्मी के कारण जिले में 25 ट्रांसफॉर्मर जले हैं. जिन्हें तुरंत ठीक करवाया गया है या फिर नया रखवाया गया है. ताकि उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली सप्लाई मिल सके.


उन्होंने बताया कि बिजली उपभोक्ताओं को ट्रिपिंग, कम वोल्टेज और बिजली कटौती की समस्या से रूबरू ना होना पड़े इसके लिए हर अधिकारी और कर्मचारी को निर्देशित किया गया है.