झुंझुनूं में घंटों इंतजार के बाद भी नहीं पहुंचा दमकल वाहन, तो स्थानीय लोगों ने खुद पाया आग पर काबू
Advertisement

झुंझुनूं में घंटों इंतजार के बाद भी नहीं पहुंचा दमकल वाहन, तो स्थानीय लोगों ने खुद पाया आग पर काबू

 इनदिनों आग लगने की काफी खबरें आ रही हैं, लेकिन झुंझुनूं के चिड़ावा या फिर इसके आस पड़ौस के गांवों में कहीं आग लग जाए तो दमकल के भरोसे नहीं रहा जा सकता. यदि कोई दमकल का इंतजार करता रहेगा तो उसका सबकुछ खत्म हो जाएगा

किठाना में ट्रांसफार्मर की चिंगारी से लगी आग.

झुंझुनूं: इनदिनों आग लगने की काफी खबरें आ रही हैं, लेकिन झुंझुनूं के चिड़ावा या फिर इसके आस पड़ौस के गांवों में कहीं आग लग जाए तो दमकल के भरोसे नहीं रहा जा सकता. यदि कोई दमकल का इंतजार करता रहेगा तो उसका सबकुछ खत्म हो जाएगा. जी, हां चिड़ावा नगरपालिका की दमकल व्यवस्था लापरवाह सिस्टम में स्वाहा हो गई है. आए दिन चिड़ावा के पास पड़ौस के गांवों में आग लगती है. लेकिन चिड़ावा दमकल खराब होने के कारण लोगों को नुकसान हो रहा है, पर कोई सुध नहीं ले रहा. ऐसा ही आज हुआ किठाना गांव में. किठाना गांव में आज ट्रांसफॉर्मर से निकली चिंगारी से एक खेत की मेढ़ में आग लग गई. आग से खेत की मेढ़ पशुओं का चारा और पेड़ पौधें स्वाहा हो गए. 

यह भी पढ़ें- जयपुरः सार्वजनिक निर्माण विभाग करवाएगा 6 सड़कों का निर्माण, क्षेत्र के लोगों को मिलेगी आवागमन में राहत

स्थानीय लोगों ने आग लगने के बाद चिड़ावा नगरपालिका की दमकल को इसकी सूचना दी गई. मगर दमकल खराब होने के कारण मौके पर नहीं पहुंची. हवाओं के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. स्थानीय लोगों ने ट्यूबवैल की मोटर चला अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया. घंटेभर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सब खत्म हो चुका था. आपको बता दें कि चिड़ावा उपखंड में लगातार आग लगने की घटनाएं हो रही हैं. उसके बाद भी नगरपालिका की दमकल को सही नहीं करवाया जा रहा है. जिसके कारण आग लगने की घटनाओं के अन्य जगह से दमकल बुलानी पड़ती है, या फिर लोग अपने स्तर पर ही आग पर काबू पाते हैं. 

रिपोर्टर- संदीप केडिया

Trending news