झुंझुनूं के सूरजगढ़ में पपला गुर्जर गैंग के गुर्गे आए थे बैंक लूटने, हो गया ये काम
Advertisement

झुंझुनूं के सूरजगढ़ में पपला गुर्जर गैंग के गुर्गे आए थे बैंक लूटने, हो गया ये काम

झुंझुनूं के सूरजगढ़ में पुलिस को देखकर आरोपियों ने भागने की कोशिश की लेकिन पांच में से एक आरोपी ही भाग पाया. बाकी चार आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया, जब आरोपियों की तलाशी ली गई तो चार में से तीन आरोपियों के पास लोडेड पिस्टल और देशी कट्टे मिले तो वहीं एक के पास तलावर मिली. 

पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया.

Surajgarh: राजस्थान के झुंझुनूं की सिंघाना पुलिस ने आज पपला गैंग के गुर्गों की बैंक लूटने की प्लानिंग को फेल कर दिया है. दरअसल पपला गैंग के गूर्गें आज हथियारों से लैस होकर झुंझुनूं के सिंघाना पहुंचे थे, जो सिंघाना के एक मंदिर समीप बोलेरो में बैठकर सिंघाना के आईसीआईसीआई बैंक को लूटने का प्लान तैयार कर रहे थे लेकिन सिंघाना पुलिस के पास मुखबिरों के जरिए इत्तला पहुंची तो पुलिस ने जरा सी भी देरी किए बगैर गैंग के चार गूर्गों को दबोच लिया. एएसपी डॉ. तेजपालसिंह ने बताया कि आज सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि सिंघाना में झटपट बालाजी मंदिर के पास एक बोलेरो में कुछ संदिग्ध है, जिस पर एसएचओ भजनाराम अपनी टीम के साथ पहुंचे और घेराबंदी कर आरोपियों को दबोच लिया. 

हालांकि एक बार पुलिस को देखकर आरोपियों ने भागने की कोशिश की लेकिन पांच में से एक आरोपी ही भाग पाया. बाकी चार आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया, जब आरोपियों की तलाशी ली गई तो चार में से तीन आरोपियों के पास लोडेड पिस्टल और देशी कट्टे मिले तो वहीं एक के पास तलावर मिली. एएसपी डॉ. तेजपालसिंह ने बताया कि पुलिस ने पचेरी थाना इलाके के भालोठ निवासी सतवीर के पास से एक लोडेड पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, एक खाली कारतूस, गोछी थाना बेरी झज्जर हरियाणा के दीपक उर्फ फौजी के पास से एक लोडेड देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, देवता खेतड़ीनगर निवासी अशोक गुर्जर के पास एक देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस और सुलताना का बास पिलानी के प्रवीण गुर्जर के पास से एक तलवार जब्त की गई है. इसके अलावा आरोपियों के पास से एक बोलेरो गाड़ी भी जब्त की गई. वहीं, आरोपियों ने पूछताछ में कबूल किया है कि वे सिंघाना में आईसीआईसीआई बैंक को लूटने आए थे. साथ हीं, वे पपला गुर्जर गैंग के सदस्य है. हालांकि पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः जयपुर में रंग नहीं लगवाना एक शख्स को पड़ा महंगा, मनचलों ने फोड़ा सिर

भागने वाले हरियाणा का हिस्ट्रीशीटर
एएसपी डॉ. तेजपालसिंह ने बताया कि जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी तो उसे देखकर पांचों आरोपी बोलेरो गाड़ी को छोड़कर भागने लग गए. इसी दरमियान चार को पुलिस ने दबोच लिया. वहीं एक आरोपी भाग गया. चारों ने फरार आरोपी की पहचान गरांव दूलोद अहीर महेंद्रगढ़ सदर थाने के​ हिस्ट्रीशीटर प्रदीप उर्फ कुक्कू के रूप में की है, जो बोलेरो के साथ ही खड़ी एक बाइक को लेकर भागने में सफल रहा है.

पकड़े गए दो आरोपी हिस्ट्रीशीटर
सिंघाना थानाधिकारी भजनाराम ने बताया कि पकड़े गए चार आरोपियों में से दो हिस्ट्रीशीटर है तो वहीं दो आदतन बदमाश है. इनमें से भालोठ गांव का रहने वाला 42 साल का सत्यवीरसिंह पुत्र शेरसिंह जाट पचेरी कलां थाने का हिस्ट्रीशीटर है तो वहीं गोछी पुलिस थाना बेरी जिला झज्जर हरियाणा निवासी 31 वर्षीय दीपक उर्फ फौजी पुत्र धर्मवीरसिंह जाट भी हरियाणा के बेरी थाने का हिस्ट्रीशीटर है. इसके अलावा खेतड़ीनगर थाना क्षेत्र के देवता गांव का निवासी 25 वर्षीय अशोक कुमार पुत्र पापलराम गुर्जर पर लूट-डकैती के आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. इसी तरह पिलानी थाना इलाके के सुलताना का बास निवासी 21 वर्षीय प्रवीण कुमार पुत्र श्यामकिशोर गुर्जर पर भी हत्या के प्रयास समेत कई मामले दर्ज हैं. 

इस टीम ने प्राप्त की कामयाबी
एएसपी डॉ. तेजपालसिंह ने बताया कि एसपी प्रदीप मोहन शर्मा के निर्देशन में लगातार अवैध हथियारों और बदमाशों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया हुआ है. इसी क्रम में यह कार्रवाई की गई है. कार्रवाई वाली टीम में सिंघाना एसएचओ भजनाराम के नेतृत्व में एएसआई धुड़सिंह गुर्जर, गाडाखेड़ा चौकी प्रभारी हैड कांस्टेबल सुभाष लांबा, सत्यवीरसिंह, कांस्टेबल सुशील कुमार, सुरेंद्र काजला, महेश कुमार, अजय भालोठिया, सहीराम, हंसराज, कांस्टेबल चालक वीरेंद्र कुमार शामिल थे लेकिन अजय भालोठिया और सुरेंद्र काजला का विशेष योगदान रहा. 

Reporter- Sandeep Kedia 

Trending news