राष्ट्रीय लोक अदालत 14 मई को, डालसा सचिव ने किया जागरूकता रथ रवाना
Advertisement

राष्ट्रीय लोक अदालत 14 मई को, डालसा सचिव ने किया जागरूकता रथ रवाना

4 मई को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए आज आमजन को जागरूक करने के लिए झुंझुनूं में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव दीक्षा सूद ने शिक्षाविद् डॉ. मनोजसिंह टीकेएन की मौजूदगी में जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

राष्ट्रीय लोक अदालत

Jhunjhunu: 14 मई को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए आज आमजन को जागरूक करने के लिए झुंझुनूं में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव दीक्षा सूद ने शिक्षाविद् डॉ. मनोजसिंह टीकेएन की मौजूदगी में जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.साथ ही उन्होंने बताया कि, राष्ट्रीय लोक अदालत में ज्यादा से ज्यादा मामलों का निस्तारण हो सके. हमारा यही उद्देश्य है.

यह भी पढ़ेः राजस्थान में मौसम ने बदली करवट, कई जगहों पर फिर भीषण गर्मी और उमस का यलो अलर्ट जारी

बता दें कि, यह रथ गांव-ढाणियों में जाकर लोगों को लोक अदालत को लेकर ग्रामीणों को जागरूक करेगा .लोक अदालत में आपसी समझाइश से मामलों को सुलझाया जाता है. इसमें कोई भी पक्षकार अपने आप को ठगा महसूस नहीं करता. दोनों ही पक्ष का अपने आप को जीता हुआ मानते हैं. जिसमें किसी भी वकील की जरूरत नहीं पड़ती है. इन प्रकरणों का लोक अदालत में निस्तारण होने पर आगामी किसी भी न्यायालय में दोबारा परिवाद पेश नहीं किया जा सकता है. ऐसे मामलों के लिए यह सरकार की ओर से जो राष्ट्रीय लोक अदालत लगाई जा रही है, जो बहुत ही सराहनीय है.

Reporter: Sandeep Kedia

Trending news