पूर्व सैनिकों की 'एक्स सर्विसेज लीग' के 45वें स्थापना दिवस की तैयारी, आयोजन को लेकर हुई बैठक
Advertisement

पूर्व सैनिकों की 'एक्स सर्विसेज लीग' के 45वें स्थापना दिवस की तैयारी, आयोजन को लेकर हुई बैठक

लीग के 45 वर्ष पूरे होने पर और हाल ही में झुंझुनू को राष्ट्रीय स्तर पर पहला स्थान मिलेगा, 75000 को पुरस्कार के रूप में दिया जाएगा.

एक्स सर्विसेज लीग

Jhunjhunu: राजस्थान के झुंझुनूं में पूर्व सैनिकों की एक्स सर्विसेज लीग के 45वें स्थापना दिवस की तैयारी के लिए आज बैठक का आयोजन किया गया. जिसके मुख्य अतिथि कर्नल नारायण सिंह जानूं और अध्यक्षता जिलाध्यक्ष कैप्टन ताराचंद नूनियां ने की. बैठक में 7 मई को होने वाले स्थापना दिवस की तैयारी के लिए जिम्मेदारी सौंपी दी गई. 

यह भी पढ़ें- जोधपुर मामले में बीजेपी का प्रदेशव्यापी आंदोलन, झुंझुनूं में शहीद स्मारक पर दिया गया धरना

स्थापना दिवस पर राजस्थान एक्स सर्विसेज लीग के प्रांतीय अध्यक्ष जनरल सतपाल सिंह कटेवा मुख्य अतिथि होंगे. लीग के 45 साल पूरे होने और हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर झुंझुनूं को प्रथम स्थान मिलने पर 75000 पुरस्कार स्वरूप मिलेंगे. 

लीग के आगामी कार्यक्रमों में मुख्य मुद्दे ईसीएचएस के सामने का सड़क निर्माण, ईसीएचएस में स्पेशलिस्ट डॉक्टर का पदस्थापन, सीएसडी कैंटीन का विस्तार, गुढ़ा, नवलगढ़ और मलसीसर में नई कैंटीन खुलवाना, पूर्व सैनिकों के लिए सैनिक भवन और भूमि के लिए प्रशासन और सरकार से मांग, ईसीएचएस से संबंधित समस्याओं का समाधान और जिला सैनिक कल्याण कार्यालय से संबंधित समस्याओं का समाधान आदि बिंदुओं को लेकर चर्चा होगी. 

पूर्व सैनिकों के आरक्षण और भर्तियों से संबंधित समस्याओं के बारे में सरकार को लिखा जाएगा. बैठक में लीग जनरल सेक्रेटरी कैप्टन अमरचंद खेदड़, कोषाध्यक्ष रामनिवास नेत्र, चिड़ावा ब्लॉक अध्यक्ष रामनिवास थाकन, गुढ़ा ब्लॉक अध्यक्ष कैप्टन छगनसिंह, शौर्य चक्र असिस्टेंट कमांडेंट विकास जाखड़, जिला उपाध्यक्ष कैलाश सूरा, गौरव सेनानी शिक्षक संघ प्रदेश अध्यक्ष राजपाल फोगाट, उपाध्यक्ष सूबेदार ओंकार सिंह खीचड़, हवलदार नेमीचंद, कैप्टन किशन सिंह, कैप्टन लोकेश सहारण, वाजिद अली, कैप्टन शीशपाल, कैप्टन सुभाष चंद्र, कैप्टन विद्याधर ढाका, कैप्टन श्रीनिवास, रिसालदार रामकुमार, उपाध्यक्ष कैप्टन टीपू सुल्तान, सूबेदार रामअवतार मीणा, सूबेदार उदमी राम आदि मौजूद रहें.

Reporter: Sandeep Kedia

Trending news