झुंझुनूं में महिलाओं की दौड़ धूप भी नहीं आ रही काम, बोलीं कहा से लाएं पानी, कोई तो बताए ठिकाना
Advertisement

झुंझुनूं में महिलाओं की दौड़ धूप भी नहीं आ रही काम, बोलीं कहा से लाएं पानी, कोई तो बताए ठिकाना

झुंझुनूं के थली गांव की हर एक नली खाली हो चुकी है. मतलब सूखी चुकी है. महिलाओं की तेज गर्मी में दो से तीन किलोमीटर की दौड़ धूप के बाद भी उन्हें घर पर बिना पानी बैरंग लौटना पड़ रहा है. इन दिनों सिंघाना पंचायत समिति के ग्राम पंचायत थली में भयंकर पानी की किल्लत देखी जा रही है.

 

थली गांव में पानी हुआ नलों से खाली.

सूरजगढ़: झुंझुनूं के थली गांव की हर एक नली खाली हो चुकी है. मतलब सूखी चुकी है. महिलाओं की तेज गर्मी में दो से तीन किलोमीटर की दौड़ धूप के बाद भी उन्हें घर पर बिना पानी बैरंग लौटना पड़ रहा है. इन दिनों सिंघाना पंचायत समिति के ग्राम पंचायत थली में भयंकर पानी की किल्लत देखी जा रही है. जिससे महिलाओं में भयंकर आक्रोश है. नेता हो या फिर अधिकारी, सब झूठा आश्वासन तो देते हैं कि पानी आएगा. लेकिन कब आएगा यह कोई नहीं बताता. महिलाओं ने बताया कि वह रोज 2 किलोमीटर दूर से पानी लेने के लिए जाती हैं. आज उन्हें 2 किलोमीटर पर भी पानी नहीं मिला. जिससे महिलाएं परेशान हो गई है, 

यह भी पढ़ें - सिरफिरे आशिक ने पहले प्रेमिका को गोलीमार कर लुड़काया, फिर खुद को मारी गोली

अब गुस्से में रास्ता जाम करने की चेतावनी दे रही है. उन्होंने बताया कि दिन प्रतिदिन पानी की भयंकर समस्या का सामना करना पड़ रहा है और दिन में 5 से 7 घंटे तो पानी लाने के लिए ही बीत जाते हैं. महिलाओं ने बताया कि एक तो भयंकर गर्मी और ऊपर से पानी की किल्लत ने उनका जीना दुश्वार कर दिया है. पानी लाते लाते बीमार पड़ चुके हैं. पैर जवाब दे चुके हैं. इसलिए अब सिवाय आंदोलन के कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Reporter- Sandeep Kedia

 

Trending news