झुंझुनूं में राजपूत समाज की हुई बैठक, समाज में व्याप्त कुरीतियों को उखाड़ने का लिया संकल्प
Advertisement

झुंझुनूं में राजपूत समाज की हुई बैठक, समाज में व्याप्त कुरीतियों को उखाड़ने का लिया संकल्प

राजपूत समाज सेवा समिति नवलगढ़ की मीटिंग चिराना में राजपूत कल्याण धर्मशाला में चिराना सरपंच राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई. 

झुंझुनूं में राजपूत समाज की हुई बैठक.

झुंझुनूं: राजपूत समाज सेवा समिति नवलगढ़ की मीटिंग चिराना में राजपूत कल्याण धर्मशाला में चिराना सरपंच राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई. मीटिंग की शुरुआत करणी माता की प्रतिमा के समक्ष राजेंद्र सिंह, कैप्टन दीप सिंह गोठड़ा, मदनसिंह बारवा मोहनवाड़ी सरपंच प्रतिनिधि, डॉ. मोहन सिंह मोहनवाड़ी, सुमेरसिंह सुरजनपुरा ने किया. कार्यवाहक अध्यक्ष गुमानसिंह, नाहरसिंघानी ने मीटिंग का एजेंडा बताया.  शिक्षा और संस्कारों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताई. कैप्टन दीप सिंह ने समाज में व्याप्त बुराइयों को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया.

 समाज को सक्षम नेतृत्व की जरुरत पर बल दिया. मोहनवाड़ी सरपंच प्रतिनिधि मदनसिंह बारवा ने और डॉ. रतनसिंह ने ईडब्ल्यूएस, ई श्रमिक कार्ड, किसान क्रेडिट कार्ड, पशु धन पर लोन और अनुदान के साथ अनेक योजनाओं की जानकारी दी. समानान्तर महिला कार्यकारिणी गठन की बात की. सह सचिव रघुवीर सिंह बारवा ने समाज में शिक्षा और एकता की महत्ता पर विचार व्यक्त किए. विक्रमसिंह निर्बाणों की ढाणी, महेंद्रसिंह भैरुंबास, गोवर्धनसिंह चिराना, प्रकाशसिंह गोठड़ा ने भी अपने विचार रखे. चिराना में सक्रिय कार्यकर्ताओं की टीम का गठन किया. जिसमें राजेंद्रसिंह, गोवर्धनसिंह, सुरेंद्रसिंह, दिलीपसिंह, विक्रमसिंह, सूबेदार वीरेंद्रसिंह, गोपालसिंह, अमरसिंह, भंवरसिंह और नत्थूसिंह ने सामाजिक कार्यों की जिम्मेदारी ली.

यह भी पढ़ें- बस की छत पर बैठने को मजबूर हुए राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के अभ्यार्थी, इस वजह से केकड़ी में मचाया हंगामा

अध्यक्षीय उद्बोधन में राजेंद्रसिंह ने शिक्षा, रोजगार, जागरुकता, एकता, संस्कार के साथ अन्य जातीयों के साथ मधुर संबंध बनाने की बात रखी. सभी का आभार व्यक्त करते हुए लोहार्गल में राजपूत धर्मशाला पर सक्रियता दिखाने का प्रस्ताव भी रखा. सहगान के साथ अगले रविवार को भोजनगर में मीटिंग का आमंत्रण देते हुए मीटिंग संपन्न हुई.

मीटिंग में शिवराज सिंह गोठड़ा, सुरेंद्रसिंह बारवा, मूलसिंह, छोटूसिंह, लक्ष्मणसिंह निर्बाणों की ढाणी, छगनसिंह निर्बाणों की ढाणी, सत्यवीरसिंह, नत्थुसिंह, विक्रमसिंह, भंवरसिंह, रतनसिंह, अमरसिंह, विजेंद्रसिंह, सुमेरसिंह, नरपतसिंह बारवा, नरपतसिंह चिराना सहित काफी संख्या में समाज के गणमान्य जन उपस्थित हुए. संचालन डॉ. मोहन सिंह मोहनवाड़ी ने किया.

रिपोर्टर- संदीप केडिया

Trending news