close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उदयपुर: जिंक फुटबाल अकादमी को यू-14 सुब्रतो कप क्वालीफायर्स जीतने का भरोसा

जावर स्थित डीएवी एचजेडएल स्कूल का प्रतिनिधित्व कर रही जिंक फुटबाल टीम के खिलाड़ियों (सभी यू-14 आयु वर्ग) को क्वालीफायर्स में टॉप स्पॉट हासिल करने की उम्मीद है.

उदयपुर: जिंक फुटबाल अकादमी को यू-14 सुब्रतो कप क्वालीफायर्स जीतने का भरोसा
12 टीमें के इस टूर्नामेंट को चार ग्रुप में विभाजित किया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

उदयपुर: जिंक फुटबाल अकादमी अपने जावर स्थित अपने घरेलू स्टेडियम में 21 से 23 जुलाई के बीच होने वाले सुब्रोतो कप 2019-20 के यू-14 क्वालीफाईंग टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह तैयार है और मेजबान होने के नाते उसे अच्छे प्रदर्शन का यकीन है. 

जावर स्थित डीएवी एचजेडएल स्कूल का प्रतिनिधित्व कर रही जिंक फुटबाल टीम के खिलाड़ियों (सभी यू-14 आयु वर्ग) को क्वालीफायर्स में टॉप स्पॉट हासिल करने की उम्मीद है. इस टूर्नामेंट में राजस्थान की 13 श्रेष्ठ टीमें हिस्सा ले रही हैं. इसके माध्यम से राष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम का चयन होगा.

अकादमी के सीनियर्स ने इस साल मई में झुंझनू में इसी टूर्नामेंट के लिए आयोजित क्वालीफायर्स में पहला स्थान हासिल किया था और अब उन्हें भी उम्मीद है कि जिंक फुटबाल अकादमी की यू-14 टीम भी राष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने के लिए क्वालीफाई करने में सफल होगी.

सुब्रोतो कप का आयोजन भारत के खेल एवं युवा मामलों के मंत्रालय के सहयोग से भारतीय वायु सेना द्वारा किया जाता है. यह देश का सबसे प्रतिष्ठित इंटर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट है. 1960 में शुरू किए गए इस टूर्नामेंट के लिए हर राज्य में सब डिवीजन, जिला एवं डिविडन स्तर पर इंटर स्कूल फाइनल्स का आयोजन करके हर उम्र वर्ग के लिए राज्य की एक टीम तैयार की जाती है. सुब्रोतो कप का आयोजन दिल्ली में होता है.

LIVE TV देखें

12 टीमें के इस टूर्नामेंट को चार ग्रुप में विभाजित किया गया है. जिंक फुटबाल टीम को ग्रुप-डी में कैम्ब्रीज कोर्ट वल्र्ज स्कूल (जयपुर), लिटिल फ्लावर कॉन्वेंट स्कूल (झूंझनू) के साथ एक ग्रुप में रखा गया है. हर ग्रुप से टॉपर को सेमीफाइनल में स्थान मिलेगा, जिसका आयोजन 23 जुलाई को होना है. इसके बाद इसी दिन फाइनल खेला जाएगा. अर्जुन पुरस्कार विजेता और भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान मगन सिंह राजवी समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे.

जिंक फुटबाल अकादमी के मुख्य कोच सुरेश कटारिया ने कहा, "यू-17 प्री-सुब्रोतो कप क्वालीफायर्स जीतने के बाद हमारी उम्मीदें बढ़ गई हैं और अब हमें यकीन है कि हमारे लड़के इस ग्रुप में भी अपनी चमक दिखाएंगे. हमारे लड़के इस आयोजन को लेकर रोमांचित हैं और चैम्पियन की तरह खेलते हुए सुब्रोतो कप के लिए क्वालीफाई करना चाहते हैं."

जिंक फुटबाल अकादमी की 16 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : साहिल पूनिया, साहिल सिंह, सूरज, मनीष मील, अभिसार तिवारी, दीपक, संजय सिंह, जांगरिंगथांग होआकिप, मोहम्मद कैफ, सुनील पटेल, तिलक बारेट, बालकृष्ण मीणा, डेनियल चोडे, स्वपोनजीत बर्मन, चैतन्य तंवर और आशीष.