close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर विक्रमजीत ने अपनी एयर होस्टेस प्रेमिका से रचाई शादी

 आरोपी दूल्हा विक्रमजीत सिंह जोधपुर के एक ट्रैवल व्यवसायी पर फायरिंग के मामले में विचाराधीन कैदी है. 

जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर विक्रमजीत ने अपनी एयर होस्टेस प्रेमिका से रचाई शादी
न्यायलय ने गैंगस्टर को पुलिस कस्टडी में शादी करने की अनुमति दी थी.

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह की शादी उसकी प्रेमिका गुरजीत कौर से आर्यसमाज मंदिर में कराई गई. दोनों की शादी जोधपुर कोर्ट से मिली अनुमती के बाद कराई गई. जोधपुर पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को विक्रमजीत को शादी के लिए आर्यसमाज मंदिर लेकर पहुंची. 

आपको बता दें, आरोपी दूल्हा विक्रमजीत सिंह जोधपुर के एक ट्रैवल व्यवसायी पर फायरिंग के मामले में विचाराधीन कैदी है. गौरतलब है कि, गैंगस्टर ने अधिवक्ता के माध्यम से अपनी शादी के लिए न्यायालय में एक अर्जी दाखिल की थी. इसमें बताया गया था कि विक्रमजीत सिंह और एयर होस्टेज गुरजीत कौर दोनो एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं. दोनों हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार विवाह करना चाहते हैं. 

न्यायालय ने इस विशेष मामले में नरमी का रुख अपनाते हुए, गैंगस्टर को पुलिस कस्टडी में शादी करने की अनुमति दे दी. गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह की प्रेमिका हरियाणा एयरलाइन में एयर होस्टेस हैं. कोर्ट की अनुमति से पाबूपुरा स्थित आर्य समाज भवन में पुलिस के भारी बंदोबस्त के बीच, विक्रमजीत सिंह और एयर होस्टेस गुरजीत कौर आर्य समाज की पद्धति के अनुसार परिणय सूत्र में बंधे. 

जिसके बाद दोनों को वैवाहिक सर्टिफिकेट प्रदान किया गया. इसके बाद विक्रमजीत सिंह को पुलिस फिर से केंद्रीय कारागार में ले गई. जबकि उसकी पत्नि गुरजीत कौर परिचित के साथ पाबूपुरा से चली गई. गौरतलब है कि आरोपी विक्रमजीत तथा अन्य के खिलाफ जोधपुर के डॉक्टर सुनील चांडक और ट्रेवल्स व्यवसायी मनीष जैन के शास्त्री नगर स्थित मकान पर फायरिंग करने और दहशत फैलाने के मामले कोर्ट में विचाराधीन है. ऐसे में इस बदमाश विक्रमजीत सिंह और उसकी प्रेमिका गुरजीत कौर की प्रेम की कहानी की इबारत जोधपुर के पाबूपुरा आर्य समाज में लिखी गई.