प्रभु यीशु मसीह के इंतजार में सज गया जोधपुर, क्रिसमस की तैयारियां हुईं पूरी

लोगों ने अपने घरों में क्रिसमस (Christmas Day) ट्री सजाए हैं. लोग प्रभु यीशु का जन्मदिन का इंतजार कर रहे हैं, वहीं बाजारों में भी क्रिसमस (Christmas Day) को लेकर काफी उत्साह बना हुआ है.

प्रभु यीशु मसीह के इंतजार में सज गया जोधपुर, क्रिसमस की तैयारियां हुईं पूरी
फादर जितेंद्र नाथ के अनुसार, जोधपुर के एसएम चर्च में सारी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है.

अरुण हर्ष, जोधपुर: समूचे विश्व को प्रेम दया और करुणा का संदेश देने वाले प्रभु यीशु मसीह का जन्मदिन 25 दिसंबर यानी की कल है. क्रिसमस (Christmas Day) को लेकर जोधपुर के क्रिश्चियन समाज में काफी उत्साह देखा जा रहा है. 

मंगलवार की मध्य रात्रि को सूर्यनगरी के प्रमुख गिरजा घरों में मिडनाइट सर्विस का आयोजन किया जाएगा, एसएम चर्च परिसर में पहली बार यीशु मसीह के जन्म और पुनरुत्थान से जुड़ी 10 झांकियां सजाई गई हैं. 

मंगलवार रात को 11:00 बजे से 12:00 बजे तक कैंडल सर्विस यानी की आराधना की जाएगी और सुबह 9:00 बजे चर्चों में विशेष प्रार्थना की जाएगी. क्रिसमस (Christmas Day) को लेकर जहां क्रिश्चियन समाज काफी उत्साहित है, वहीं एसएम चर्च के फादर जितेंद्र नाथ का कहना है कि प्रभु यीशु के जीवन से लोगों को शांति शर्मा और प्रेम भाव का संदेश मिलता है और लोगों को प्रभु यीशु के बताए हुए मार्ग पर चलने पर सुकून मिलता है.

Christmas Day

फादर जितेंद्र नाथ के अनुसार जोधपुर के एसएम चर्च में सारी तैयारियों को पूरी कर लिया गया है. वहीं पहली बार चर्च में विशेष प्रदर्शनी प्रभु यीशु के जन्म से लेकर अंतिम समय तक की झांकियां लगाई गई हैं, जो आने वाले लोगों को प्रेरणा देगी वही मसीह समाज के सचिव अश्वनी दास का कहना है कि जोधपुर में 18 गिरजाघर बने हुए हैं और क्रिसमस (Christmas Day) को लेकर तमाम गिरजा घरों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

लोगों ने अपने घरों में क्रिसमस (Christmas Day) ट्री सजाए हैं. लोग प्रभु यीशु का जन्मदिन का इंतजार कर रहे हैं, वहीं बाजारों में भी क्रिसमस (Christmas Day) को लेकर काफी उत्साह बना हुआ है. दुकानों पर क्रिसमस (Christmas Day) कार्ड्स एवं गिफ्ट्स खरीदने लोग आ रहे हैं.