एयर इंडिया की फ्लाइट से पांच संदिग्ध गिरफ्तार, एक यात्री की शिकायत पर हुई कार्रवाई

एयर इंडिया की फ्लाइट के जोधपुर पहुंचते ही सुरक्षा कर्मियों ने विमान को अपने घेरे में ले लिया. फिलहाल, आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

एयर इंडिया की फ्लाइट से पांच संदिग्ध गिरफ्तार, एक यात्री की शिकायत पर हुई कार्रवाई
दो घंटे बाद सभी यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति दी गई.

जोधपुर: एयर इंडिया की मुंबई-जोधपुर फ्लाइट में सोमवार को एक यात्री की शिकायत पर पुलिस ने छापा मार कर पांच संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है. आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने की आशंका के चलते इन सभी से पूछताछ की जा रही है. फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियों ने इस बारे में किसी प्रकार की जानकारी देने से इंकार कर दिया है. अन्य सभी यात्रियों को दो घंटे की कड़ी तलाशी के बाद विमान से बाहर निकाला गया. 

एयर इंडिया की मुंबई से जोधपुर आ रही फ्लाइट संख्या 645 में 169 यात्री सवार थे. एक यात्री ने क्रू मेंबर को जानकारी दी कि उसकी बगल में बैठे पांच युवकों की गतिविधियां सदिग्ध लग रही है. ये आतंकी हो सकते हैं. पायलट ने एटीसी जोधपुर को यह सूचना दी, जिसके बाद जोधपुर में तैनात सीआईएसएफ के जवान हरकत में आ गए.  

एयर इंडिया की फ्लाइट के जोधपुर पहुंचते ही सुरक्षा कर्मियों ने विमान को अपने घेरे में ले लिया. करीब 45 मिनट तक विमान के दरवाजे भी नहीं खोले गए. इस दौरान सभी 169 यात्री सहमे हुए अंदर बैठे रहे. किसी को समझ में नहीं आ रहा था कि आखिरकार माजरा क्या है. क्रू मेंबर ने इस दौरान उन्हें किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी. इसके बाद विमान का गेट खुलते ही सुरक्षा कर्मियों ने अंदर प्रवेश किया. उन्होंने पांच संदिग्ध युवक अशोक, सागर, प्रसन्न, मुरली और गंगाधर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया और उन्हें लेकर बाहर आ गए. अन्य सभी यात्रियों को विमान में ही बैठाए रखा गया. 

इस पूरी घटना के दौरान सभी यात्रियों के सामान की कड़ी तलाशी ली गई. दो घंटे बाद सभी यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति दी गई. बाहर निकले एक यात्री ने बताया कि उन्हें कुछ समझ में नहीं आया कि क्या मामला है, लेकिन पुलिस कुछ युवकों को अपने साथ अवश्य लेकर गई. दूसरी तरफ पुलिस औक एयरपोर्ट की सुरक्षा एजेंसियों ने हिरासत में लिए गए युवकों के बारे में कुछ भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया. उनका कहना है कि पूछताछ के बाद ही वे कुछ बता पाएंगे.