जोधपुर: मधुमक्खियों के हमले से एक महिला की मौत, 5 लोग हुए घायल

जहां उपचार के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया. मधुमक्खियों के हमले से बचाव करने आए अन्य 5 परिजन भी घायल हो गए.  जिनका शेरगढ़ अस्पताल में प्राथमिक उपचार करवाया गया है. 

जोधपुर: मधुमक्खियों के हमले से एक महिला की मौत, 5 लोग हुए घायल

अरूण हर्ष, जोधपुर : शेरगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र में एक महिला पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया जिससे उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई है. हनुमान सागर (देवीगढ़) निवासी 70 वर्षीय श्याम कंवर पत्नी विजयसिंह जोधा अपने घर से बाहर निकल रही थी. तभी अचानक मधुमक्खियों के एक झुंड ने महिला पर हमला कर दिया. 

हमले के बाद महिला मौके पर ही बेहोश हो गई. हालांकि, जैसे ही परिजनों को ये जानकारी हुई. परिजन आनन फानन में महिला को अस्पताल लेकर भागे. हालांकिm मधुमक्पखियों ने महिला के पड़ोसियों पर भी हमला किया. गांव वाले महिला समेत कुछ छ लोगों को तत्काल लेकर शेरगढ़ अस्पताल पहुंचे लेकिन उस वक्त अस्पताल में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं था बाद में एक कंपाउंडर पहुंचा और उनका प्राथमिक उपचार करके श्याम कंवर महिला को जोधपुर रेफर किया गया. 

जहां उपचार के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया. मधुमक्खियों के हमले से बचाव करने आए अन्य 5 परिजन भी घायल हो गए.  जिनका शेरगढ़ अस्पताल में प्राथमिक उपचार करवाया गया है. मृतक महिला के घर के निकट नीम के पेड़ के सबसे ऊपर मधुमक्खियों का छत्ता होने से परिजन अभी भी दहशत में हैं. 

मधुमक्खियां बड़ी वाली होने से और भी दुर्घटनाएं होने का अंदेशा बना हुआ है. आापको बता दें कि हर साल राजस्थान के अलग अलग शहरों में मधुमक्खियों के हमले से कई लोग घायल हो जाते हैं. कई बार तो अस्पतालों और स्कूलों पर भी मधुमक्खियों के हमले की खबरें आती हैं और इस बार भी मधुमक्खियों के डंक से एक महिला की जान चली गई.

एडिटेड बाय संजय यादव