close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: पाक विस्थापित हिन्दू खरीदी गई जमीन के मुद्दे पर लामबंद, किया संघर्ष का ऐलान

जोधपुर जेडीए ने शहर के समीपस्थ गंगाना गांव में भू-माफियाओं द्वारा पाक विस्थापित हिंदुओं को बेची गई जमीनों को खाली करने के आदेश के खिलाफ पाक से विस्थापित हिंदू लामबंद हो गए हैं.

जोधपुर: पाक विस्थापित हिन्दू खरीदी गई जमीन के मुद्दे पर लामबंद, किया संघर्ष का ऐलान
इस मुद्दे पर बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल जेडीए प्रशासन से मिलेगा. (प्रतीकात्मक फोटो)

जोधपुर: जोधपुर जेडीए ने शहर के समीपस्थ गंगाना गांव में भू-माफियाओं द्वारा पाक विस्थापित हिंदुओं को बेची गई जमीनों को खाली करने के आदेश के खिलाफ पाक से विस्थापित हिंदू लामबंद हो गए हैं. शुक्रवार को बस्ती में बड़ी संख्या में पाक विस्थापित एकत्रित हुए. इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि वे इस मुद्दे पर संघर्ष करेंगे. इस मामले में विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी भी आगे आई है.

पाकिस्तान से विस्थापित हिन्दूओं का आरोप है कि वे पाकिस्तान में समुदाय विशेष के अत्याचार से परेशान होकर भारत आए थे. लेकिन यहां भी समुदाय विशेष के लोग उनसे जमीन खाली कराना चाह रहे हैं.

जानकारी मिलने के बाद विश्व हिंदू परिषद के नेता राजेश दवे और बीजेपी के जिलाध्यक्ष जगत नारायण जोशी के साथ पूर्व मंत्री राजेंद्र गहलोत भी बस्ती में पहुंचे. इस दौरान नेताओं ने उन्हें आश्वस्त किया कि उन्हें कोई जगह खाली नहीं करवा सकता. नेताओं का कहना है कि इस जगह को लेकर पहले भी सरकार से गुहार लगाई गई थी और विश्व हिंदू परिषद और भारतीय जनता पार्टी अब भी उनके साथ संघर्ष करेगी. 

इस बीच यहां रह रहे पाक हिन्दू विस्थापितों ने उनको बेची गयी जमीनों के कुछ दस्तावेज भी निकाले हैं. इन दस्तावेजों में बाकायदा ₹500 के स्टांप पर उनके नाम बेचान किया गया है और पंचायत की रसीद काटी गई है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार को मौके पर पुलिस की भी तैनाती कर दी गई. बताया जा रहा है कि बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने जेडीए प्रशासन से समय मांगा था. जिसके के बाद जेडीए प्रशासन ने उन्हें शाम 5 बजे का समय दिया है. इस मुद्दे पर बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल जेडीए प्रशासन से मिलकर उनकी समस्याओं को रखेगा.