जोधपुर में लॉकडाउन को लेकर पुलिस मुस्तैद, DCP रात में कर रहे पेट्रोलिंग

पिछले 2 महीने से जिला प्रशासन और पुलिस टीम पूरी मुस्तैदी के साथ, आमजन को कोरोना से बचाने में जुटी हुई है.  पुलिस के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ शहर के अलग-अलग चौराहों पर खड़े हैं. 

जोधपुर में लॉकडाउन को लेकर पुलिस मुस्तैद, DCP रात में कर रहे पेट्रोलिंग
पुलिस अधिकारी लॉकडाउन व कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों का जायजा ले रहे हैं.

अरुण हर्ष/जोधपुर: कोरोना (Corona) संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में 22 मार्च से लॉकडाउन (Lockdown) और कर्फ्यू (Curfew) जारी है. जोधपुर कमिश्नरेट के भी विभिन्न थाना क्षेत्रों में कोरोना के मरीज पाए जाने के बाद, कर्फ्यू लगाया गया था.

वहीं, पिछले 2 महीने से जिला प्रशासन और पुलिस टीम पूरी मुस्तैदी के साथ, आमजन को कोरोना से बचाने में जुटी हुई है.  पुलिस के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ शहर के अलग-अलग चौराहों और नाकों पर खड़े हैं. पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार के निर्देशन में डीसीपी पूर्व धर्मेंद्र कुमार और डीसीपी पश्चिम प्रीति चंद्रा स्वयं प्रतिदिन अपने-अपने क्षेत्रों में घूम रहे हैं और लॉकडाउन व कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेने के साथ ही, अपने अधिकारियों में जवानों का उत्साह बढ़ा रहे हैं.

दरअसल, बुधवार रात को डीसीपी ईस्ट धर्मेंद्र् सिंह नागोरी गेट थाने पर निरीक्षण किया. डीसीपी धर्मेंद्र सिंह ने रात्रि गश्त के दौरान जवानो की हौसला अफजाई की. साथ ही, जवानों द्वारा मास्क (Mask) को कैसे धोते हैं, इसके बारे में समझाया और नाको पर लगे जवानों से रजिस्टरों में की जा रही एंट्री को भी बारीकी से देखा.

वहीं, एक-दो जगह पर लोग घरों के बाहर बैठे हुए मिले, इस पर उन्होंने लोगों से घरों में रहने की अपील की. साथ ही, संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि, अगर यह लोग दोबारा से बाहर नजर आते हैं तो, इनके खिलाफ नोटिस देकर कार्रवाई की जाए.  

इधर, डीसीपी ईस्ट ने बताया कि, अभी तक करीब 170 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. बता दें कि, राजस्थान में 21 मई के सुबह 9 बजे तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों के 83 नए मामले आए हैं. इसके बाद राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का कुल आंकड़ा 6098 हो गया है. वहीं, इनमें से 3421 मरीज रिकवर हो चुके हैं. साथ ही, कोरोना पॉजिटिव 150 मरीजों की मौत हो चुकी है.

वहीं, राजस्थान में 21 मई को सुबह 9 तक कोरोना एक्टिव केस की संख्या 2527 हो गई है. राजस्थान में 21 मई को सुबह नागौर से 8 कोरोना के नए मामले सामने आए, राजसमंद से 6, उदयपुर से 10, झालावाड़ से 1, जयपुर से 8, अलवर से 4, कोटा से 2, भीलवाड़ा से 2, डूंगरपुर से 28, अजमेर से 2, झुंझुनू से 2, बीकानेर से 6, जैसलमेर से 1, बाड़मेर से 2 और अन्य राज्य उत्तर प्रदेश से 1 पॉजिटिव केस सामने आया है.