close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: भारी बारिश के बाद ढही बिल्डिंग की छत, एक की मौत

मकान की छत गिरने की सूचना पर नगर निगम प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया जिसके बाद मलबे से महिला के शव को निकालकर 108 की मदद से अस्पताल भिजवाया गया. 

जोधपुर: भारी बारिश के बाद ढही बिल्डिंग की छत, एक की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर के सरदारपुरा इलाके में शनिवार को देर रात से हो रही बारिश के बाद रविवार सुबह एक बिल्डिंग की छत गिरने से एक महिला शोभा की मृत्यु हो गई. सरदारपुरा के पुराने सीएमएचओ ऑफिस के पीछे गली में जैन खाकरा पापड़ का काम करने वाली महिला शोभा मकान में रहती थी. यह मकान लंबे समय से जर्जर अवस्था में था जिसको लेकर नगर निगम प्रशासन ने भी नोटिस दिया था और मकान पर नोटिस चस्पा भी गया था लेकिन इन सबके बावजूद मकान खाली नहीं किया गया. 

जिसका परिणाम रविवार सुबह छत गिरने के साथ अंदर रह रही महिला शोभा की मौत के साथ हुआ. क्षेत्र के पार्षद राम स्वरूप प्रजापत ने बताया कि निगम ने लंबे समय से मकान मालिक को नोटिस दे रखा था लेकिन मकान मालिक ने मामले की गंभीरता को नहीं समझा. जिसके कारण आज सुबह करीब छह 6:30 के बीच में मकान की छत अचानक भरभरा कर गिर गई. जिससे मलबे में दबने से महिला की मौत हो गई. 

मकान की छत गिरने की सूचना पर नगर निगम प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया जिसके बाद मलबे से महिला के शव को निकालकर 108 की मदद से अस्पताल भिजवाया गया. अब नगर निगम प्रशासन इस बिल्डिंग को गिराने के बारे में विचार-विमर्श कर रहा है. हालांकि, जी मीडिया ने पिछले दिनों जोधपुर शहर में जर्जर अवस्था में बिल्डिंग को लेकर खबरें भी दिखाई थी लेकिन प्रशासन समय रहते नहीं चेता जिसका परिणाम आज मानसून की पहली बरसात के साथ ही देखने को मिला. 

वहीं जोधपुर में करीब डेढ़ सौ बिल्डिंग ऐसी हैं जिनको नगर निगम प्रशासन नोटिस दे चुका है लेकिन उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होने के कारण से आने वाले दिनों में इस तरह के हादसों से इंकार नहीं किया जा सकता.