Sirohi में बाबा साहेब अम्बेडकर मूर्ति खंडित मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Sirohi में बाबा साहेब अम्बेडकर मूर्ति खंडित मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

मामले को लेकर शनिवार को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव भी हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने तीन दिन में आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था. 

बाबा साहेब अम्बेडकर मूर्ति खंडित में 2 आरोपी गिरफ्तार

Sirohi: राजस्थान के सिरोही जिले के जावाल गांव में बाबा साहेब अम्बेडकर (B. R. Ambedkar) की मूर्ति को खंडित करने के मामले में पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस (Sirohi Police) ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसने पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें- किसान ने इस तकनीक से तीन हेक्टेयर में उगाए सिंदूरी अनार, जल्द होगा 6 लाख का मुनाफा

वहीं,  मामले को लेकर शनिवार को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव भी हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने तीन दिन में आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था. 

गौरतलब है कि जावाल कस्बे के हरजी चौराहे पर स्थापित बाबा साहेब अम्बेडकर की मूर्ति को 28 नवम्बर को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया था, जिसके बाद से भीम आर्मी, भीम सेना सहित अन्य संगठनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर धरना प्रदर्शन किया था. पिछले 7 दिनों से यह धरना जारी है. शनिवार को भीम सेना के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल परमार भी अपने समर्थको के साथ धरना स्थल पर पहुंचे, जहां  एक बारगी माहौल तनाव पूर्ण हो गया.

इसी क्रम में शनिवार को सड़क जाम किया गया और पुलिस पर पथराव किया गया, जिसके बाद पुलिस ने भी बल प्रयोग कर मामले को शांत करवाया. शनिवार शाम को वार्ता में तीन दिन में आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया, जिसमें अब पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी  दिलीप सिंह पुत्र गणपत सिंह जाति राजपूत निवासी निंबला थाना आहोर जिला जालौर और गणपत सिंह उर्फ महेंद्र सिंह पुत्र भैरू सिंह जाति राजपूत निवासी मंडाई तहसील फतेहगढ़ जिला जैसलमेर है. 

एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है. अन्य शामिल आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं, धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों से धरना समाप्त करनी की एसपी ने अपील की.

Trending news