जोधपुर संभाग के सबसे बड़े विश्वविद्यालय में पेपर आउट का आरोप, ABVP ने किया प्रदर्शन
Advertisement

जोधपुर संभाग के सबसे बड़े विश्वविद्यालय में पेपर आउट का आरोप, ABVP ने किया प्रदर्शन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जोधपुर के कार्यकर्ताओं ने बताया गया कि विश्वविद्यालय में लगातार अनियमितताओं के साथ पेपर भी आउट होने लगे हैं, जिससे विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार में होता जा रहा है. 

जोधपुर संभाग के सबसे बड़े विश्वविद्यालय में पेपर आउट का आरोप, ABVP ने किया प्रदर्शन

Jodhpur: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से आज जोधपुर शहर विधानसभा इलाके में स्थित जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय केंद्रीय कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर पेपर लीक होने का आरोप लगाया. 

एबीवीपी कार्यकर्ता का आरोप है कि बुधवार को बीए द्वितीय वर्ष के इतिहास का पेपर ढाई बजे शुरू हुआ और यह पेपर तीन बजे सोशल मीडिया पर लीक हो गया. छात्रों ने प्रदर्शन कर कुलपति के इस्तीफे की मांग करते हुए परीक्षा पुनः करवाने की मांग की.

क्या कहना है एबीवीपी जोधपुर के कार्यकर्ताओं का
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जोधपुर के कार्यकर्ताओं ने बताया गया कि विश्वविद्यालय में लगातार अनियमितताओं के साथ पेपर भी आउट होने लगे हैं, जिससे विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार में होता जा रहा है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष सचिन राजपुरोहित ने बताया कि गत 19 मई को व्यास विश्वविद्यालय की परीक्षाएं प्रारंभ हुई. उसी दिन से परीक्षाओं में घोर अनियमितताएं सामने आ रही है. जैसे कि परीक्षा केंद्रों का आवन्टन हो या पुराने प्रश्न पत्रों का वितरण हो साथ ही उन्होंने कहा कि 2020 और 2021 के प्रश्न पत्र 2022 की परीक्षा मे दिया गया. 

2:30 पर सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र वायरल 
उन्होंने कहा कि हाल ही में 25 मई 2022 को संपन्न हुए बीए द्वितीय वर्ष के इतिहास प्रश्न पत्र 2:30 पर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जबकि पेपर 3:00 बजे होने वाला था इस तरह से पेपर आधे घंटे पहले परीक्षा से पहले बाहर आ जाना विद्यार्थियों के साथ अन्याय और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. 

इसको लेकर के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जब आज कुलपति कार्यालय पहुंचे तो कुलपति कार्यालय में मौजूद नहीं थे, जिससे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आक्रोशित हो गया और प्रदर्शन करने लगा. साथ ही विश्व विद्यालय कैंपस को बंद करवाया गया और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने ऐलान किया कि जब तक विश्वविद्यालय के कुलपति विद्यार्थी परिषद के पास आकर बातचीत नहीं करेंगे, तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा.

Reporter- Bhawani bhati

यह भी पढे़ं- मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने की PC, गिनाए आमजन के साथ 8 छल

 

Trending news