Barmer: प्रेमी जोड़े ने सुरक्षा की लगाई गुहार, कहा-बचपन में हुई शादी, अब परिजन कर रहे अलग
Advertisement

Barmer: प्रेमी जोड़े ने सुरक्षा की लगाई गुहार, कहा-बचपन में हुई शादी, अब परिजन कर रहे अलग

Barmer Samachar:  युवती युवक के साथ ही रहने और अपने परिजनों से खतरा होने की बात को लेकर अब पुलिस से सुरक्षा की मांग की है.

प्रेमी जोड़े ने सुरक्षा की लगाई गुहार.

Barmer: बाड़मेर जिले के एक प्रेमी युगल ने साथ रहने व सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई है. प्रेमी युगल का कहना है कि उनका बाल्यावस्था में ही बाल विवाह हो गया था. लेकिन युवती के परिजन पैसे लेकर उसकी कहीं अन्य जगह शादी करना चाहते हैं, जिसके बाद दोनों ने ही पुलिस अधीक्षक (SP) से साथ रहने व परिजनों को पाबंद कर सुरक्षा की गुहार लगाई है.

दरअसल, बाड़मेर जिले के सदर थाना क्षेत्र के उंडखा गांव निवासी एक युवक एवं धोरीमना थाना अंतर्गत भलीसर गांव निवासी एक युवती ने बाल्यकाल में बाल विवाह होने की बात कही है. साथ ही युवती युवक के साथ ही रहने और अपने परिजनों से खतरा होने की बात को लेकर अब पुलिस से सुरक्षा की मांग की है.

ये भी पढ़ें-कोरोना काल में अफवाहों का बाजार गर्म, पैदल ही घरों को लौटने को मजबूर हुए श्रमिक

 

जानकारी के अनुसार, उंडखा गांव निवासी जेठ गिरी तथा भलीसर निवासी कुसबा का बाल विवाह हो गया था. पिछले 2-3 साल से दोनों ही एक-दूसरे से बात करते हैं. और एक साथ रहने का फैसला किया है. लेकिन कुसबा के परिजन उसकी शादी अब पैसे लेकर कहीं और करवाना चाह रहे थे.

इस दौरान कुसबा को मालूम चलते ही उसने जेठ गिरी को फोन किया और घर से भाग दोनों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पेश होकर साथ रहने व सुरक्षा की मांग की है. ज्ञापन में कुशबा ने बताया हम दोनों की बाल्यकाल में ही बाल विवाह हो गया था. अब हम दोनों बालिग हो गए हैं और एक-दूसरे के साथ रहना चाहते हैं. लेकिन कुसबा की मां एवं भाई पैसे लेकर उसे कहीं और भेजना चाहते हैं, जिससे वह सहमत नहीं है. 

ये भी पढ़ें-Tonk: आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ हनुमान देवंदा, 14 मई को थी शादी

इस पूरे मामले को लेकर आज दोनों ने ही पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर सुरक्षा की मांग की है और युवती ने मां एवं भाई को पाबंद करने की भी गुहार लगाई है. जिसके बाद दोनों को ही एसपी ऑफिस से सदर थाने भेज दिया गया.

वहीं, बाड़मेर सदर थाने के एसआई भगाराम चौधरी ने बताया एसपी ऑफिस में दोनों ही युवक युवती ने परिवाद दिया था, जिसके बाद उनके बयान दर्ज करवाने के लिए सदर थाने भेजा गया है.  इन दोनों का बयान दर्ज करने के बाद कार्रवाई की जाएगी. सदर थाना पुलिस ने युवक युवती के बयान दर्ज कर दोनों को सुरक्षा देने वह युवती के परिजनों को संबंधित थाने धोरीमन्ना थाने को सूचना देकर पाबंद करवाने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

(इनपुट-भूपेश आचार्य)

Trending news