Barmer: लोहे के सरिये बीच में गायब करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Barmer: लोहे के सरिये बीच में गायब करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

बाड़मेर के पचपदरा में रिफाईनरी निर्माण सामग्री की चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है. रिफाइनरी के टाउनशिप में उपयोग में आने वाले लोहे के सरियों को बीच रास्ते से पार करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया. पुलिस ने कल्याणपुर के पास एक यार्ड में करीब 15 टन लोहे के सरिये उतारे जाने और ट्रेलर चालकों की मिलीभगत से खुर्दबुर्द करने के आरोप में 3 लोगो को गिरफ्तार किया.

 

पुलिस गिरफ्त में चोर गिरोह के सदस्य

Barmer: बाड़मेर के पचपदरा में रिफाईनरी निर्माण सामग्री की चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है. रिफाइनरी के टाउनशिप में उपयोग में आने वाले लोहे के सरियों को बीच रास्ते से पार करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया. पुलिस ने कल्याणपुर के पास एक यार्ड में करीब 15 टन लोहे के सरिये उतारे जाने और ट्रेलर चालकों की मिलीभगत से खुर्दबुर्द करने के आरोप में 3 लोगो को गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार आरोपी ट्रेलर चालकों की मिलीभगत से रिफाइनरी में पहुचने वाली निर्माण सामग्री बीच मे चोरी कर लेते थे, पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर माल बरामदगी के प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़ेंः Barmer: बालोतरा उपखंड में बजरी माफियाओं का आतंक, वाहनों में जमकर तोड़फोड़

टाउनशिप में निर्माण कार्य मे लगी जतन कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रतिनिधि ने कल्याणपुर पुलिस थाने में रिपोर्ट देकर बताया था कि उनके निर्माण साइट पर मध्यप्रदेश के धार जिले की जयदीप स्पात व एलॉय प्राइवेट लिमिटेड से लोहे के सरिये ट्रकों द्वारा सप्लाई होते हैं, दो दिन पूर्व वहां से आने वाले दो ट्रेलरो के चालको द्वारा कल्याणपुर के पास एक यार्ड में सरिये खाली किए जाने की सूचना मिली थी. जिस पर कम्पनी के प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. ट्रेलर से हाइड्रो के सरिये उतारे जा रहे थे, चालको को भनक लगने पर वो मौके से फरार हो गए. कम्पनी द्वारा ट्रेलर का तौल करने पर 15 टन सरिये कम पाया गया. कम्पनी के इंजीनियर द्वारा रिपोर्ट पेश करने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मदनलाल ,केशरमल वासी जयपुर व प्रमोद यादव निवासी उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार किया.

  यह भी पढ़ेंः Barmer News: सिर पर पत्थर मारकर हुई लूट की वारदात का खुलासा, 72 घंटों में गुजरात से आरोपी गिरफ्तार

पुलिस द्वारा मामले में अन्य लोगो की मिलीभगत और ट्रेलर चालकों की भी तलाश में जुटी हुई है. प्रारम्भिक जानकारी के अनुसार रिफाइनरी में पहुंचने वाली कई टन निर्माण सामग्री में कुछ टन बीच में ही गायब करने के लिए यह गिरोह ट्रेलर चालकों और सिक्युरिटी से जुड़े लोगों से सम्पर्क करते हैं. कुछ रुपयों का लालच देकर लाखों की निर्माण सामग्री व स्क्रेप चोरी कर अन्य राज्यो में बेच देते हैं.पुलिस द्वारा अनुसंधान में इस तरह की चोरियों करने वाले किसी बड़े गिरोह का खुलासा सामने आ सकता है।

Report: Bhupesh Acharya

Trending news