Barmer News: तीन गांवों में 15 दिन में 20 लोगों की मौत, प्रशासन को भनक तक नहीं

चिकित्सा और प्रशासन महकमे में मौत को लेकर कोई रिकॉर्ड नहीं है लेकिन प्रतिदिन हो रही मौतें के सिलसिले ने गांव में भय का माहौल बना दिया है. 

Barmer News: तीन गांवों में 15 दिन में 20 लोगों की मौत, प्रशासन को भनक तक नहीं
ग्रामीणों का कहना है कि गांव में लगातार मौतें हो रही हैं.

Barmer: धोरीमना क्षेत्र (Dhorimana Area) के बामणोर क्षेत्र (Bamnor Region) में गत 15 दिनों से मौत का मातम छाया हुआ है. करीब 20 लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौतें होने का मामला सामने आया है लेकिन चिकित्सा विभाग और प्रशासन इस मामले को लेकर बेखबर है.

यह भी पढ़ें- Corona में Remdesivir Injection कितना कारगर, जानें विशेषज्ञों की जुबानी

 

चिकित्सा और प्रशासन महकमे में मौत को लेकर कोई रिकॉर्ड नहीं है लेकिन प्रतिदिन हो रही मौतें के सिलसिले ने गांव में भय का माहौल बना दिया है. धनाऊ पंचायत समिति क्षेत्र के बामणोर, अमीन मोहम्मदशाह की बस्ती और बांडाबेरा गांव में गत दो सप्ताह में करीब 20 लोगों की मौत हो हुई है. मौत के बाद परिजनों ने शवों का अंतिम संस्कार भी करवा दिए हैं लेकिन इन लोगों की कैसे मौत हुई, इसकी किसी को जानकारी नहीं है. जिस घर से मौत हुई, उस परिवार के सदस्यों की चिकित्सा विभाग ने नमूने लेकर जांच भी नहीं की है. 

यह भी पढ़ें- Barmer के Doctors का कमाल, जिले में पहली बार Medical Nephrectomy की सफल सर्जरी

गांव में अधिकांश लोग बीमार 
ग्रामीणों का कहना है कि गांव में लगातार मौतें हो रही हैं. बामणोर निवासी एक शिक्षक ने बताया कि उसे खुद एक सप्ताह से हल्का बुखार आ रहा है. सांचौर जाकर जांच करवाई है, हालांकि कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव है, लेकिन सिटी स्कैन में स्कोर 7 प्रतिशत आया, उसके बाद उपचार के साथ होम आइसोलेट पर हैं. 

सोशल मीडिया पर सतर्क रहने अपील 
सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुई है. जिसमें बताया जा रहा है कि बामणोर गांव में कई लोगों की मौत हुई है. बामणोर में जाने से पहले सतर्क रहें, साथ ही गांव में शिविर लगवाकर जांच करवाएं, ताकि बीमार होने से बचा जा सके. 

मौतों का आंकड़ा करीब 18 है 
धनाऊ उप प्रधान शूजा मोहम्मद का कहना है कि बामणोर क्षेत्र की तीन ग्राम पंचायतों में गत दो सप्ताह में करीब 18 जनों की मौत हुई है, जिसमें अधिकांश लोग बुजुर्ग थे. मृतक के परिवार सदस्यों की जांच भी करवाई. लगातार लोगों को सतर्क रहने के लिए जागरूक कर रहे हैं. अब मौत कैसे हुई, इसकी कोई जानकारी नहीं है.

पता चला, मालूम नहीं
बामणौर चिकित्सक राजेश शर्मा का कहना है कि पता चला है कि गांव में काफी लोगों की मौत हुई है. ये बड़ी उम्र के लोग हैं. कोविड की जानकारी नहीं है. यहां इलाज करवाने आए हों, ऐसा भी मालूम नहीं है. हमारे पास रिकॉर्ड नहीं है. गांव के लोग कह रहे हैं कि लोगों की मौत हुई है.