भामाशाह के परिवार ने बढ़ाया मदद का हाथ, 250 Oxygen Cylinder किए भेंट

Barmer News: बाड़मेर जिले के कार्यवाहक जिला कलेक्टर मोहन दान ने बताया कि राज्य सरकार सख्त निर्देश है कि अस्पताल के अंदर किसी भी प्रकार से Oxygen की कमी नहीं हो जिसको लेकर लगातार हम प्रयास करते हैं.

भामाशाह के परिवार ने बढ़ाया मदद का हाथ, 250 Oxygen Cylinder किए भेंट
भामाशाह के परिवार ने दिया 250 ऑकसीजन सिलेंडर.

Barmer: बाड़मेर जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के बाद राजकीय अस्पताल में कोरोना के वार्ड फूल हो गए हैं. अस्पताल में लगातार ऑक्सीजन की खपत कई गुना बढ़ गई है. साथ ही राजकीय अस्पताल में लगा ऑक्सीजन प्लांट में भी तकनीकी कमी के चलते सप्लाई में कमी आ गई थी, जिसके बाद राजकीय अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों के लिए भामाशाह स्वर्गीय तन सिंह चौहान का परिवार संजीवनी बूटी लेकर आया और राजकीय अस्पताल के लिए 250 ऑक्सीजन के सिलेंडर भेट किए.

दरअसल, बाड़मेर जिले के सबसे बड़े राजकीय अस्पताल में भर्ती कोरोना के सैकड़ों मरीजों के लिए भामाशाह स्वर्गीय तन सिंह चौहान परिवार की ओर से मंगलवार को 250 ऑक्सीजन सिलेंडर बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन की उपस्थिति में जिला कलेक्टर व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिया गया. साथ ही, अस्पताल में 200 और सिलेंडर देने की भी घोषणा की है, जिनकी सप्लाई भी 2 दिन के अंदर राजकीय अस्पताल में कर दी जाएगी. इसके बाद बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने भामाशाह स्वर्गीय तन सिंह चौहान परिवार का भी आभार जताया.

ये भी पढ़ें-संभल जाओ, वरना पछताओगे, Rajasthan में 12201 केस मिले, 64 मौत

 

बाड़मेर जिले के कार्यवाहक जिला कलेक्टर मोहन दान ने बताया कि राज्य सरकार सख्त निर्देश है कि अस्पताल के अंदर किसी भी प्रकार से Oxygen की कमी नहीं हो जिसको लेकर लगातार हम प्रयास करते हैं. उन्होंने कहा कि जोगेंद्र सिंह चौहान ने 250 ऑक्सीजन के सिलेंडर भेट किए हैं. साथ ही, 2 दिन के अंदर 200 सिलेंडर और भेंट किए जाएंगे जिसके बाद हमारे पास जिला अस्पताल में ऑक्सीजन का सुपर स्टॉप हो जाएगा तो हम कैसी भी इमरजेंसी में 2 दिन तक इन सिलेंडर से अस्पताल में भर्ती सैकड़ों मरीजों को को ऑक्सीजन सप्लाई दे सकते हैं. साथ ही राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सरकार की ओर से भी जल्दी ऑक्सीजन की बड़ी मात्रा में सप्लाई 30 अप्रैल तक मिल जाएगी. जिससे ऑक्सीजन की कमी से किसी भी कोरोना मरीज की जान ना जाए.

वहीं, भामाशाह स्वर्गीय तन सिंह चौहान के बेटे जोगेंद्र सिंह चौहान ने बताया पिछले कई दिनों से जिले मे कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. राजकीय अस्पताल में सैकड़ों कोरोना के मरीज ऑक्सीजन के सपोर्ट से भर्ती है. अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए 250 सिलेंडर भेट किए हैं. आगामी 2 दिनों के अंदर 200 ऑक्सीजन सिलेंडर  राजकीय अस्पताल में भेंट किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-Naguar के बांगड़ अस्पताल में रियलिटी टेस्ट, कोविड वार्ड में खुली छूट

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन को भरोसा दिलाया है कि राजकीय अस्पताल में किसी भी प्रकार से ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी जाएगी. साथ ही उन्होंने बाड़मेर जिले की भामाशाह से भी अपील की है कि वह आगे आकर कोरोना महामारी को हराने में अपना योगदान दें.

(इनपुट-भूपेश आचार्य)